एथलेटिक बिलबाओ ने पेनल्टी शूटआउट में रियल मालोर्का को 4-2 से हराकर कोपा डेल रे का खिताब जीता

Photo of author

By A2z Breaking News


एथलेटिक बिलबाओ ने अतिरिक्त समय के बाद 1-1 से ड्रा के बाद शनिवार को पेनल्टी पर रियल मैलोर्का को 4-2 से हराकर कोपा डेल रे जीतने का 40 साल का इंतजार खत्म कर दिया।

बास्क टीम ने 31 बार के विजेता बार्सिलोना से पीछे रहकर 24वीं बार ट्रॉफी जीती, क्योंकि उन्होंने सेविले के ला कार्टुजा स्टेडियम में कमजोर मलोरका को हराया था।

दानी रोड्रिग्ज ने पहले हाफ में मैलोर्का को आगे भेजा लेकिन ब्रेक के तुरंत बाद ओइहान सेंसेट ने बराबरी कर ली और पेनल्टी तक दोनों टीमें अलग नहीं हो सकीं।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

एथलेटिक गोलकीपर जुलेन एगिरेज़बाला ने मनु मोर्लेन्स की पेनल्टी बचाई और मैलोर्का के नेमांजा रेडोनजिक ने बार के ऊपर से एक और स्पॉट किक मारी, एथलेटिक ने अपने चारों को गोल में बदलकर जीत हासिल की।

एलेक्स बेरेंगुएर ने विजयी पेनल्टी पर गोल दागकर यात्रा कर रहे बास्क समर्थन की भीड़ के बीच जोरदार जश्न मनाया।

अर्नेस्टो वाल्वरडे का एथलेटिक, जो अपने पिछले छह मुकाबलों में फाइनल में हार चुका था, ने कठिन संघर्ष वाली जीत के साथ लगभग एक युग का अंत कर दिया।

फाइनल के रास्ते में बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड को हराकर, लॉस लियोन 1984 में घरेलू लीग और कप डबल के बाद क्लब की पहली बड़ी ट्रॉफी हासिल करने में सक्षम था।

और पढ़ें: WWE रेसलमेनिया 40 नाइट 1 पूर्ण परिणाम: द रॉक, रोमन रेंस जीते; सामी ज़ैन नई इंटरकांटिनेंटल चैंपियन

मैन ऑफ द मैच निको विलियम्स ने टीवीई को बताया, “यह अविश्वसनीय है, हमने इतिहास रच दिया है।”

“टीम ने कड़ी मेहनत की, प्रशंसक हमेशा हमारे साथ हैं और वे इसके हकदार हैं, मैंने लंबे समय से इसका सपना देखा है।”

एथलेटिक, जिसके खिलाड़ियों ने पिछली बार नाव जीतने के बाद ‘गबारा’ नामक नाव पर जश्न मनाया था, को अब अगले सप्ताह एक बार फिर बजरा लॉन्च करने का मौका मिलेगा।

“मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं (इसके लिए), मैं बहुत खुश हूं, यह मेरे जीवन का क्लब है,” स्पेनिश विंगर ने कहा, जिसने पूरी रात अपनी ड्रिब्लिंग से मैलोर्का को परेशान किया।

और पढ़ें: मोहम्मडन एससी ने आई-लीग 2023-24 जीता, इंडियन सुपर लीग में क्लिंच प्रमोशन

2003 में विजेता मलोर्का ने मजबूत और लक्षित व्यक्ति वेदत मुरीकी के लंबी दूरी के प्रयास की शुरुआत की थी, जिसे एग्रीरेज़बाला ने अनिश्चित रूप से खत्म कर दिया था।

चौथी बार फ़ाइनल में, आइलैंडर्स ने 21 मिनट के बाद रोड्रिग्ज की बेहतरीन फिनिश के दम पर बढ़त बना ली।

जियोवन्नी गोंजालेज के शॉट को अवरुद्ध करने और जोस कोपेटे के प्रयास को बचाए जाने के बाद, रोड्रिगेज ने एथलेटिक के दानी विवियन को लाइन पर रखते हुए गेंद को सावधानीपूर्वक शीर्ष कोने में रखा।

निको की रात

जब लॉस लियोन ने कुछ बनाया तो वह उत्कृष्ट निको विलियम्स की ओर से आया, और वह 39 मिनट के बाद घर पहुंच गया लेकिन ऑफसाइड हो गया।

यूरी बर्चिचे ने कोपेटे को रोकने के लिए अच्छी तरह से ब्लॉक किया क्योंकि निको विलियम्स द्वारा क्षेत्र में घुसने के बाद साइड नेटिंग में फायर करने से पहले मैलोर्का को अपने दूसरे गोल के लिए गोल करने का मौका मिला था।

एथलेटिक के बराबरी का गोल दागने से पहले एगिरेज़बाला ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही कनाडा के अंतर्राष्ट्रीय साइल लारिन को हरा दिया।

फिर से निको विलियम्स भारी रूप से शामिल थे, उन्होंने एथलेटिक के जोरदार यात्रा समर्थन को प्रसन्न करने के लिए मल्लोर्का के गोलकीपर डोमिनिक ग्रीफ से आगे निकलने के लिए सैंसेट के लिए बॉक्स में एक पास सरकाया।

निको विलियम्स की शानदार ड्रिबल ने बास्क को बढ़त लेने में लगभग मदद कर दी, लेकिन उनका क्रॉस उनके भाई इनाकी विलियम्स के पैरों के बीच से गुजर गया, जिससे घाना के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी समय पर प्रतिक्रिया देने में असमर्थ रहे।

ग्रीफ ने विवियन पाइलड्राइवर को देर से हरा दिया और गोर्का गुरुजेटा ने संकीर्ण रूप से चौड़ा किया, लेकिन अतिरिक्त समय से पहले टीमों को विभाजित नहीं किया जा सका।

111 मिनट के बाद पाब्लो माफ़ियो द्वारा निको विलियम्स का करीबी रेंज से शॉट शानदार ढंग से डिफ्लेक्ट होकर बाहर चला गया।

दूसरे छोर पर, एगिरेज़ाबाला मुरीकी के हेडर को दूर करने के लिए सतर्क था, कोसोवो के स्ट्राइकर ने उनाई गोमेज़ के साथ सिर की दर्दनाक टक्कर के बाद एक बड़ी पट्टी बांध रखी थी।

शूट-आउट में जो हुआ वह मुरीकी के लिए और भी दर्दनाक था, जिन्होंने अपनी पेनल्टी को गोल में बदल दिया लेकिन उनकी टीम के साथी इसका पालन नहीं कर सके।

रोड्रिग्ज ने टीवीई को बताया, “मैं भावुक हूं क्योंकि मुझे अपने साथियों और यहां आए प्रशंसकों पर गर्व है।”

“इस कप को उठाना एक सपना था और हमने अंत तक कोशिश की।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)एथलेटिक बिलबाओ(टी)अर्नेस्टो वाल्वरडे(टी)रियल मैलोरका(टी)कोपा डेल रे(टी)कोपा डेल रे फाइनल(टी)निको विलियम्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d