एडम गिलक्रिस्ट ने भविष्यवाणी की है कि नेपाल और नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप में कुछ कमाल कर सकते हैं।

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

नीदरलैंड्स का विश्व कप में पहला मुकाबला नेपाल से होगा। (फोटो क्रेडिट: X/KNCBcricket)

नीदरलैंड्स का विश्व कप में पहला मुकाबला नेपाल से होगा। (फोटो क्रेडिट: X/KNCBcricket)

नेपाल और नीदरलैंड को 2024 टी20 विश्व कप के ग्रुप डी में बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ रखा गया है।

महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का मानना ​​है कि नेपाल और नीदरलैंड आगामी टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी टीमों को चौंका सकते हैं।

नेपाल और नीदरलैंड को ग्रुप डी में बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ रखा गया है। गिलक्रिस्ट का मानना ​​है कि रोहित पौडेल की अगुवाई वाली नेपाली टीम के युवाओं को मिले अंतरराष्ट्रीय अनुभव ने उन्हें एक मजबूत टीम बना दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘3 स्पिनर, 2 तेज गेंदबाज, बैकअप के तौर पर हार्दिक पांड्या…’

जहां तक ​​नीदरलैंड्स की बात है, गिलक्रिस्ट ने कहा कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में वे हमेशा से ही कड़ी चुनौती पेश करते रहे हैं और बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने के लिए उन्हें जो सीमित अवसर मिले हैं, उनका वे पूरा फायदा उठाना चाहेंगे।

गिलक्रिस्ट ने शनिवार को एसईएन रेडियो से कहा, “मुझे लगता है कि नेपाल एक ऐसी टीम है जो अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।”

उन्होंने कहा, “उनके पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो कई वर्षों से सभी बड़ी लीगों में खेल रहे हैं।”

नेपाल को हालांकि विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगा है क्योंकि उसके शीर्ष लेग स्पिनर संदीप लामिछाने का अमेरिकी वीजा आवेदन दूसरी बार खारिज होने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टी-20 विश्व कप में डच टीम ने प्रोटियाज को हराकर उलटफेर कर दिया था, गिलक्रिस्ट को लगता है कि वे निश्चित रूप से एक कठिन चुनौती होंगे।

उन्होंने कहा, “डच हमेशा कुछ लोगों को परेशान करते हैं, वे हमेशा गुस्सा दिलाते हैं, और उन्हें फिर से दक्षिण अफ्रीका के साथ एक ही पूल में रखा गया है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में टी20 विश्व कप में उन्होंने उन्हें हराया था। इसलिए, यह डच हो सकता है।”

पिछले महीने के अंत में अमेरिका द्वारा बांग्लादेश को तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 2-1 से हराने का उदाहरण देते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि कम चर्चित क्रिकेट खेलने वाले देश हमेशा बड़ी टीमों को हराने के अवसरों की तलाश में रहते हैं।

“यह वित्तीय घटक है, जहाँ उन्हें आइसक्रीम का थोड़ा सा स्वाद मिलता है… लेकिन साथ ही अनुभव भी मिलता है। टी20 प्रारूप के साथ, यह इन देशों के लिए अवसर है कि वे आएं और कुछ लोगों को परेशान करने की कोशिश करें, लेकिन साथ ही अपने देशों में क्रिकेट कार्यक्रमों को भी बाधित करें।

“पिछले कुछ हफ्तों में बांग्लादेश के खिलाफ अमेरिका के नतीजों पर नजर डालें, अमेरिका ने कुछ मौके बनाए हैं, उन्होंने उन्हें कुछ बार हराया भी है।

गिलक्रिस्ट ने कहा, “यह उन्हें एक मंच और चमकने का मौका देने के बारे में है। उम्मीद है कि इससे दुनिया भर के और देशों में क्रिकेट कार्यक्रमों को मजबूती मिलेगी।” दोनों टीमें मंगलवार को टी20 वैश्विक शोपीस में अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d