एटलेटिको मैड्रिड बनाम इंटर मिलान हाइलाइट्स चैंपियंस लीग क्वार्टर पेनल्टी

Photo of author

By A2z Breaking News


एटलेटिको ने पेनाल्टी पर जीत हासिल कर चैंपियंस लीग क्वार्टर में प्रवेश किया

एटलेटिको मैड्रिड ने इंटर मिलान के खिलाफ कुल स्कोर में दो गोल से पिछड़ने के बाद बुधवार को पेनल्टी शूट-आउट में 3-2 की रोमांचक जीत के साथ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में वापसी की।

पिछले महीने के पहले चरण के बाद एक गोल से पिछड़ने के बाद, एटलेटिको मृत और उदास लग रहा था जब फेडरिको डिमार्को ने एस्टाडियो मेट्रोपोलिटानो में इंटर के ओपनर को धक्का दिया।

लेकिन एंटोनी ग्रीज़मैन ने तुरंत रात को मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया और विनियमन समाप्त होने से तीन मिनट पहले 90 मिनट के स्थानापन्न मेम्फिस डेपे ने शानदार कम फिनिश के साथ अतिरिक्त समय में 2-2 से बराबरी कर ली।

इसने निर्णायक शूट-आउट की स्थापना की, जो इंटर के पांच में से तीन पेनल्टी चूकने के साथ समाप्त हुआ, स्टार स्ट्राइकर लुटारो मार्टिनेज ने एटलेटिको को अंतिम आठ में पास दिया, जब उन्होंने अपने स्पॉट-किक को लक्ष्य से दूर कर दिया।

“मुझे लगता है कि जुर्माना एक लॉटरी है। आज सौभाग्य से मैंने दो को रोक दिया,” एटलेटिको के गोलकीपर जान ओब्लाक ने कहा, जिन्होंने एलेक्सिस सांचेज़ और डेवी क्लासेन से बचाया।

“पेनल्टी को रोकना आसान नहीं है। कभी-कभी यह बाहर से आसान दिखता है लेकिन ऐसा नहीं है।”

उन्होंने कहा, “मैं टीम के लिए बहुत-बहुत खुश हूं क्योंकि मुझे लगता है कि हमने शानदार मैच खेला।” “हमने अच्छा खेला। हो सकता है कि पिछले महीने में हम अच्छी स्थिति में नहीं रहे हों लेकिन हमने दिखाया कि हम और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।”

बुधवार के मैच में दोनों टीमें शायद ही अधिक विपरीत रूप में आ सकती थीं क्योंकि इंटर ने 2024 की शुरुआत के बाद से उछाल पर 13 मैच जीते थे जबकि एटलेटिको ने अपने पिछले पांच में से केवल एक जीता था।

हालाँकि स्पेनिश राजधानी में यह एक बराबरी का और रोमांचक मुकाबला था जिसमें एटलेटिको ने जीत के लिए कड़ी मेहनत की और दोनों पक्षों ने कई मौके बनाए।

एटलेटिको के लिए घरेलू फायदा महत्वपूर्ण साबित हुआ, जिसने मेट्रोपोलिटानो में सभी प्रतियोगिताओं में अपने 21 मुकाबलों में से 19 जीते हैं।

एटलेटिको चैंपियंस लीग में घरेलू मैदान पर 17 नॉकआउट मैचों में भी अजेय है और उत्साही भीड़ के सामने उन्होंने सीरी ए लीडर्स इंटर के खिलाफ असंभव दिखने वाली स्थिति से वापसी की।

– एटलेटिको वापस लड़ो –

डेपे ने लकड़ी के काम से एक शक्तिशाली प्रयास किया, इससे पहले कि उनकी स्ट्राइक ने दोनों टीमों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया, जबकि रोड्रिगो रिक्वेल्मे ने अतिरिक्त समय की आवश्यकता के बिना एटलेटिको के लिए टाई छीनने का एक शानदार मौका बर्बाद कर दिया।

इस बीच इंटर को ब्रेक पर दो बेहतरीन मौके गंवाने पड़े क्योंकि एटलेटिको ने दूसरे मौके के लिए जोर लगाया, मार्कस थुरम और निकोलो बारेला दोनों ने टाई को सील करने के मौके के साथ खराब प्रदर्शन किया।

सिमोन इंज़ाघी के इंटर ने अब अपना ध्यान अपना 20वां सीरी ए खिताब जीतने पर केंद्रित कर दिया है, जबकि एटलेटिको न्योन में अंतिम आठ के लिए शुक्रवार के ड्रॉ का इंतजार कर रहा है।

इंजाघी ने कहा, “एक बार जब हम आगे बढ़ गए तो हमें बेहतर होने की जरूरत थी, डिमार्को ने हमें जो बढ़त दी थी उसे बरकरार रखने के लिए उन तीन-चार मिनटों में।”

“उस पल ऐसा लग रहा था कि मैच हमारे हाथ में है लेकिन इसके बजाय वे खेल में वापस आ गए।”

इंटर, जिसने पहले चरण में बड़ा लाभ अर्जित करने के कई मौके गंवाए, 10 लीग मैच शेष रहते हुए एसी मिलान से 16 अंक आगे है।

यह शुरू से ही एक तेज़ गति वाला मुकाबला था क्योंकि एटलेटिको ने आक्रामक दबाव के साथ टाई को बराबर करने के लिए तुरंत प्रयास किया।

सैमुअल लिनो ने पांचवें मिनट में बायीं ओर से हमला किया और यान सोमर का परीक्षण किया, इससे पहले कि उनके समकक्ष डेन्ज़ेल डमफ़्रीज़ ने ओब्लाक को दोहरा बचाव करने के लिए मजबूर किया।

ब्रेक पर इंटर खतरनाक था और तेजी से पास के आदान-प्रदान के कारण दूर की टीम ने बढ़त ले ली, डिमार्को ने बरेला के साफ-सुथरे कट-बैक से पहली बार आत्मविश्वास से गोल किया।

हालाँकि, इंटर का जश्न लगभग तुरंत ही कम हो गया जब ग्रीज़मैन ने कोक की गेंद को दो इंटर डिफेंडरों से विचलित करने के बाद उछाल दिया, जिससे उनके क्लब-रिकॉर्ड गोल की संख्या 176 हो गई।

ब्रेक के तुरंत बाद ग्रीज़मैन ने सोमर को एक अच्छा रोकने के लिए मजबूर किया क्योंकि एटलेटी ने फिर से इंटर को अपने क्षेत्र में ले जाने की कोशिश की।

मार्टिनेज़ द्वारा पूरी तरह से लगाए जाने के बाद थुरम ने विस्फोट कर दिया, जिससे इंज़ाघी को किनारे पर क्रोधित होना पड़ा, इससे पहले कि बरेला ने ओब्लाक में समान रूप से अच्छी स्थिति में कमजोर शॉट लगाया।

डेपे ने फिर प्रहार किया और जो भी गति बन रही थी वह निश्चित रूप से एटलेटिको की दिशा में चली गई, जिससे अंततः शूट-आउट में एक आनंदमय जीत हुई।

(टैग अनुवाद करने के लिए)एथलेटिको मैड्रिड(टी)इंटर मिलान(टी)चैंपियंस लीग(टी)फेडेरिको डिमार्को


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d