एटलेटिको मैड्रिड ने सेविला के खिलाफ मेम्फिस डेपे की विजयी स्ट्राइक के साथ कोपा डेल रे सेमीफाइनल में जगह पक्की की

Photo of author

By A2z Breaking News


मेम्फिस डेपे ने गुरुवार को अपनी टीम को सेविला पर 1-0 से जीत दिलाकर एटलेटिको मैड्रिड को कोपा डेल रे सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में डच फॉरवर्ड ने अंतिम चरण में वापसी की और एटलेटिको को अंतिम चार में रियल सोसिदाद, एथलेटिक बिलबाओ और रियल मैलोर्का में शामिल होने में मदद की।

एंटोनी ग्रीज़मैन ने डिएगो शिमोन की टीम के लिए पहले हाफ में पेनल्टी पर गोल किया, जिसने मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में अपने लचीले दर्शकों के खिलाफ जीत हासिल की।

इंडियन सुपर लीग के नवीनतम अपडेट यहां देखें।

एटलेटिको देर से डरने से बच गया जब पाब्लो बैरियोस ने पेनल्टी स्वीकार कर ली लेकिन रेफरी द्वारा वीएआर के साथ घटना की समीक्षा करने के बाद निर्णय पलट दिया गया।

शिमोन ने बताया, “सेविला के खिलाफ खेल हमेशा कठिन होते हैं, वे रक्षा में बहुत मजबूत थे।” मूविस्टार.

“यह (जीत) हमें उत्साह और आशा देती है।”

खिलाड़ियों ने खेल से पहले सेविला के तीन प्रशंसकों को सम्मान देने के लिए कुछ क्षण का मौन रखा, जिनकी सुबह मैड्रिड के रास्ते में एक यातायात दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

सेविला के कोच क्विक सांचेज फ्लोर्स ने कहा कि परिणाम स्वरूप खेल नहीं होना चाहिए था।

उन्होंने कहा, “मैं सेविला प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आया हूं… हम उस दिन खेल रहे थे जिस दिन हमें उन लोगों पर निगरानी रखनी चाहिए थी जो इस खेल में आ रहे थे, यह बहुत दुखद है।” कोई भी प्रश्न लेना.

और पढ़ें: ईडन हैज़र्ड ने स्वानसी बॉल बॉय से मुलाकात की जिसे उसने 11 साल पहले किक मारी थी और वे सभी मुस्कुरा रहे हैं

सेविला के डिफेंडर सर्जियो रामोस, जो एटलेटिको के प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड के पूर्व कप्तान थे, शुरू से ही उपहास के लिए आए और उन्हें लगभग चुप करा दिया क्योंकि वह फ्री किक तक पहुंचने में असफल रहे।

ला लीगा में बुरी तरह संघर्ष कर रहे सांचेज़ फ्लोर्स के सेविला ने मजबूत शुरुआत की, लेकिन जब मार्काओ ने नाहुएल मोलिना को अनाड़ी तरीके से फाउल कर दिया तो पेनल्टी दे दी गई।

हालाँकि, ग्रीज़मैन शॉट लगाते समय फिसल गए, जिससे गेंद लक्ष्य से बेतहाशा भटक गई।

सेविला बचाव करने और मेजबान टीम को निराश करने के लिए गहरी स्थिति में बैठा, जो देर तक कोई और स्पष्ट मौका बनाने में विफल रहा।

ग्रीज़मैन के एक गोल को ऑफसाइड के कारण खारिज कर दिया गया था, इससे पहले कि शिमोन ने उसे ले लिया और स्ट्राइक पार्टनर अल्वारो मोराटा को 66 मिनट के बाद अपने हमले को हिलाकर रख दिया, जिसमें डेपे और एंजेल कोरिया आए।

डिपे ने तेजी से प्रहार किया और हालांकि इसे ऑफसाइड करार दिया गया, लेकिन अंततः उसने गतिरोध तोड़ दिया।

कोरिया ने दाहिनी ओर से अच्छी तरह से कट किया और गेंद को डेपे के क्षेत्र में सरका दिया और 79 मिनट के बाद सिमियोन के स्थानापन्न खिलाड़ियों ने टीम बनाकर गेंद को गोल में डाल दिया।

रामोस के पास देर से बराबरी करने का मौका था, लेकिन वह गेंद को केवल पॉइंट-ब्लैंक रेंज से ही भेज सका क्योंकि वह बेताब था।

एटलेटिको के मिडफील्डर बैरियोस ने भी स्टॉपेज समय में अपने ही बॉक्स के किनारे से एरिक लामेला को ठोकर मारते हुए तेजी से छलांग लगाई, रेफरी ने पेनल्टी स्पॉट की ओर इशारा किया।

अधिकारी, जीसस गिल मंज़ानो को घटना की समीक्षा करने के लिए VAR द्वारा बुलाया गया था और उसने अपना मन बदल दिया, जिससे बैरियोस और एटलेटिको को परेशानी का सामना करना पड़ा।

गिल मंज़ानो ने स्पष्ट रूप से निर्णय लिया कि बैरियोस ने गेंद को छुआ था, हालांकि रीप्ले से यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि उसने ऐसा किया था, और सेविला के खिलाड़ियों ने पूरे समय रेफरी के साथ इसका विरोध किया।

सेविला के डिफेंडर मार्काओ ने कहा, “अगर मैं वह कहता हूं जो मुझे लगता है कि मुझ पर दो या तीन महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, तो मैं नहीं बोलना पसंद करूंगा।”

एटलेटिको के कोच शिमोन ने सुरंग में तेजी से दौड़ते हुए खुशी में हवा में मुक्का मारा।

रोजिब्लैंकोस के गोलकीपर जान ओब्लाक ने कहा कि उन्हें यकीन है कि यह पेनल्टी नहीं थी।

ओब्लाक ने मूविस्टार को बताया, “मैंने पीछे से देखा कि (बैरियोस) को गेंद मिली, मैं शांत था।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)मेम्फिस डेपे(टी)एटलेटिको मैड्रिड(टी)डिएगो शिमोन(टी)सेविला(टी)कोपा डेल रे(टी)सर्जियो रामोस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d