A2zbreakingnews

‘एक अरब लोगों के लिए एक सपना सच हुआ’: रोहित शर्मा और उनके लड़कों ने चैंपियन बनने के बाद अपनी प्रतिक्रियाएँ साझा कीं


टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद रोहित शर्मा के पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। (छवि: X/@ImRo45)

टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद रोहित शर्मा के पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। (छवि: X/@ImRo45)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विश्व चैंपियन के रूप में यह पहला दिन है, टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद खिलाड़ियों की शुरुआती प्रतिक्रियाएं देखें।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 चैंपियन के रूप में यह पहला दिन है, कुछ ऐसा जिसे कई खिलाड़ी या प्रशंसक अभी भी स्वीकार करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अंतिम छलांग लगाने के लिए संघर्ष करने के बाद, रोहित शर्मा और उनके आदमियों ने आखिरकार काम पूरा कर लिया क्योंकि वे कल बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराकर चैंपियन बन गए।

प्रोटियाज के खिलाफ खिताब जीतने वाली भिड़ंत के बाद आराम करने के बाद कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी शुरुआती प्रतिक्रियाएं साझा कीं।

यह मैच आसान नहीं था क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में भारत को अपने कब्जे में रखा था लेकिन तेज गेंदबाज एकजुट होकर टीम को खिताब दिलाने में सफल रहे।

संजू सैमसन

हालांकि संजू सैमसन भले ही शुरुआती 11 में शामिल नहीं हो पाए हों, लेकिन उन्होंने टीम में जगह बनाकर केरल के प्रशंसकों को निश्चित रूप से गौरवान्वित किया होगा।

उन्होंने कहा, “विश्व कप आसानी से नहीं होता… हमें इस एहसास का दोबारा आनंद लेने के लिए 13 साल इंतजार करना पड़ा…!! क्या टीम थी, क्या फाइनल था… हम वाकई इसके हकदार थे। दुनिया भर में भारतीय क्रिकेट के सभी उत्साही प्रेमियों को बहुत-बहुत धन्यवाद!! जश्न शुरू हो जाए!!

Rishabh Pant

ऋषभ की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी अपने आप में एक लंबी प्रक्रिया थी, लेकिन किसी ने भी यह उम्मीद नहीं की थी कि वह जिस तरह से टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उस तरह से वापसी करेंगे और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

कुलदीप यादव

बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज़ ने मैच को छोटा और आसान रखा। स्पिनर ने भले ही फ़ाइनल में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन न किया हो, लेकिन फ़ाइनल तक उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

शिवम दुबे

शिवम दुबे की एक भूमिका थी, जो स्पिनरों पर आक्रमण करना था, लेकिन बाद के चरणों में आने के बावजूद, दुबे ने निश्चित रूप से निराश नहीं किया क्योंकि उन्होंने अपने हिस्से के रन बनाए। उन्होंने पूरे देश को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा, “एक टीम के रूप में हमने जो हासिल किया है, उस पर गर्व है, और 1.4 बिलियन लोगों के समर्थन के लिए आभारी हैं। उन सभी के लिए जिन्होंने हमें अपनी प्रार्थनाओं में रखा और कभी विश्वास नहीं खोया”।

हार्दिक पंड्या

कई लोगों ने सवाल उठाया कि क्या हार्दिक पांड्या का चयन उचित था, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से अपने संदेहों को गलत साबित कर दिया क्योंकि उन्होंने भारत को शिखर पर पहुंचाने के लिए हरफनमौला प्रदर्शन किया। उन्होंने एक संक्षिप्त कैप्शन वाली पोस्ट की जिसमें उन्होंने कहा, “सुप्रभात, भारत। यह कोई सपना नहीं था, यह सच है। हम विश्व चैंपियन हैं”।

अर्शदीप सिंह

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने निश्चित रूप से शुरुआती 11 में अपनी जगह पक्की करने के लिए काफी सुधार किया है और टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुआ। इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते समय वह अपने मजाकिया अंदाज में थे, जहां उनके पोस्ट का कैप्शन था, “स्थानीय समयानुसार सुबह 8:47 बजे। विश्व चैंपियन के रूप में जागा! अब वापस सोने जा रहा हूँ”।

Suryakumar Yadav

स्काई ने निश्चित रूप से अपना पल बिताया, यद्यपि बल्ले से नहीं, बल्कि मैदान पर, जब उन्होंने डेविड मिलर को आउट करने के लिए लांग ऑफ पर वह ऐतिहासिक कैच लपका, जिससे अंतिम ओवर में दक्षिण अफ्रीका की लक्ष्य का पीछा पूरा करने की संभावना समाप्त हो गई।

Jasprit Bumrah

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, जसप्रीत बुमराह ने फाइनल के अगले दिन एक संक्षिप्त कैप्शन लिखा था, “एक विश्व चैंपियन के रूप में जाग उठा”।

विराट कोहली

क्रिकेट के देवता इस समय भारत के सबसे छोटे प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को इससे बेहतर विदाई नहीं दे सकते थे, टूर्नामेंट में ज्यादा रन नहीं बनाने के बाद, कोहली ने शानदार पारी खेली और भारत को बड़ा पुरस्कार जीतने से एक कदम दूर रखा। उनकी पोस्ट का शीर्षक था, “इससे बेहतर दिन की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। भगवान महान हैं और मैं कृतज्ञता में अपना सिर झुकाता हूँ। हमने आखिरकार यह कर दिखाया। जय हिंद”।

रोहित शर्मा

अंत में, हमारे कप्तान रोहित शर्मा, जो देश को गौरव की ओर ले जाने के बाद भी अवाक हैं। हालाँकि, उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि जीत के बाद वे और अधिक बोलेंगे। उन्होंने कहा, “यह तस्वीर दर्शाती है कि मैं अभी कैसा महसूस कर रहा हूँ। बहुत सारे शब्द हैं, लेकिन कल का मेरे लिए क्या मतलब था, इसे व्यक्त करने के लिए सही शब्द नहीं मिल रहे हैं, लेकिन मैं करूँगा, और मैं उन्हें साझा करूँगा, लेकिन अभी मैं हम में से एक अरब लोगों के लिए एक सपने के सच होने का आनंद ले रहा हूँ”।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।




Exit mobile version