एएफसी ने बैंकॉक कांग्रेस में शीर्ष अधिकारियों के लिए कार्यकाल की सीमा समाप्त करने के लिए मतदान किया

Photo of author

By A2z Breaking News


एएफसी कांग्रेस 2024, थाईलैंड।  (एक्स)

एएफसी कांग्रेस 2024, थाईलैंड। (एक्स)

एएफसी ने अध्यक्ष और कार्यकारी समिति के सदस्यों को कार्यालय में अधिकतम तीन चार साल के कार्यकाल तक सीमित करने वाले नियमों को समाप्त करने का निर्णय लिया। यह परिवर्तन शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा के लिए, जो वर्तमान में एएफसी अध्यक्ष के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल में हैं, 2027 में फिर से चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त करता है, जब उन्हें पद छोड़ना था।

फुटबॉल के लिए एशिया की शासी निकाय ने गुरुवार को अपने अध्यक्ष और अन्य शीर्ष नेताओं के लिए कार्यकाल की सीमा को खत्म करने के लिए मतदान किया, जिससे उन्हें अनिश्चित काल तक शासन करने की अनुमति मिल गई, एक दशक पहले फीफा को हिलाकर रख देने वाले घोटालों के बाद लाए गए सुधारों को खत्म कर दिया गया।

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने बैंकॉक में अपने सम्मेलन में अध्यक्ष और कार्यकारी समिति के सदस्यों को कार्यालय में अधिकतम तीन-चार-वर्षीय कार्यकाल तक सीमित करने वाले नियमों को समाप्त करने का निर्णय लिया।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

यह परिवर्तन शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा के लिए, जो वर्तमान में एएफसी अध्यक्ष के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल में हैं, 2027 में फिर से चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त करता है, जब उन्हें पद छोड़ना था।

बहरीन शाही ने एक बयान में कहा कि बदलाव “यह सुनिश्चित करने के हमारे इरादे का स्पष्ट संकेत है कि हम एक मॉडल परिसंघ बने रहें जो हमारे महान खेल की भावी पीढ़ियों के लिए उच्चतम नैतिक मानकों और सर्वोत्तम शासन प्रथाओं को कायम रखना जारी रखे”।

47 एएफसी सदस्य देशों में से, केवल ऑस्ट्रेलिया और जॉर्डन ने नियम परिवर्तन का विरोध किया, जिसे लेबनान, उज्बेकिस्तान, सऊदी अरब और कतर द्वारा प्रस्तावित किया गया था – जिसने 2022 विश्व कप की मेजबानी की थी।

एएफसी ने एएफपी को दिए एक बयान में कहा कि वह “अपने संचालन में सुशासन, पारदर्शिता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध है”।

बयान में कहा गया है, “एएफसी के भीतर मजबूत जांच और संतुलन हैं जो फुटबॉल प्रशासन की बदलती गतिशीलता को स्वीकार करते हैं और एएफसी को तेजी से विकसित हो रहे परिदृश्य में अधिक प्रभावी ढंग से काम करने में सक्षम बनाते हैं।”

सलमान ने 2013 में एएफसी की बागडोर संभाली थी क्योंकि उनके पूर्ववर्ती कतरी व्यवसायी मोहम्मद बिन हम्माम को रिश्वतखोरी के दावों और हितों के टकराव के उल्लंघन के बाद फुटबॉल से जीवन भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

2015 में फीफा में फैले बड़े भ्रष्टाचार घोटाले के कारण कई क्षेत्रीय संघों द्वारा कार्यकाल की सीमाएं लागू करने जैसे शासन परिवर्तन हुए।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)एएफसी(टी)एशियाई फुटबॉल परिसंघ


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d