‘उसके पास सबकुछ है’: मैनचेस्टर सिटी स्टार काइल वॉकर को लगता है कि रीस जेम्स सर्वश्रेष्ठ राइट-बैक है

Photo of author

By A2z Breaking News


काइल वॉकर, रीस जेम्स. (एक्स)

काइल वॉकर, रीस जेम्स. (एक्स)

मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर ने अपने निर्णय को स्पष्ट करते हुए कहा कि चेल्सी का यह स्टार खिलाड़ी विभिन्न परिस्थितियों में अच्छा खेलता है, जिससे वह एक पूर्ण फुल-बैक बन जाता है।

मैनचेस्टर सिटी के स्टार काइल वॉकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में सर्वश्रेष्ठ राइट-बैक के लिए अपनी पसंद बताई है। बीबीसी पॉडकास्ट से बात करते हुए, मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर से उनके अलावा सर्वश्रेष्ठ राइट-बैक का नाम पूछा गया।

वॉकर ने कुछ सेकंड के लिए रुककर चेल्सिया के कप्तान रीस जेम्स को इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया। वॉकर ने कहा, “रीस जेम्स। उनके पास सबकुछ है।” मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर ने फिर अपने फैसले को स्पष्ट करते हुए कहा कि चेल्सिया का यह स्टार कई अलग-अलग परिस्थितियों में अच्छा है, जिससे वह एक पूर्ण फुल-बैक बन जाता है।

वॉकर ने पॉडकास्ट में कहा, “अगर मैं पूरी तरह से राइट-बैक बना सकता हूं, तो वह वह होगा। डिफेंस, अटैक, तकनीकी रूप से, दोनों पैर, डेडबॉल की स्थिति, जल्दी।”

वॉकर ने फिर बताया कि कैसे वह अलग-अलग राइट-बैक सितारों से खास कौशल लेकर इस पद के लिए एक संपूर्ण खिलाड़ी तैयार करेंगे। उन्होंने बार्सिलोना के जोआओ कैंसेलो, पेरिस सेंट-जर्मेन के अचरफ हकीमी, लिवरपूल के ट्रेंट अलेक्जेंडर अर्नोल्ड और रियल मैड्रिड के दानी कार्वाजल सहित विभिन्न क्लबों के कुछ फुटबॉलरों के नाम बताए। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है, अगर मुझे कोई खिलाड़ी बनाना होता, तो मैं अपनी गति या अपनी ताकत, हकीमी की गति, कैंसेलो की तकनीकी क्षमता, ट्रेंट की पासिंग, शायद कार्वाजल की मानसिकता और मुझे लगता है कि रीस जेम्स के फुटबॉल दिमाग को ध्यान में रखूंगा क्योंकि वह लंबे समय तक मिडफील्ड में खेले हैं।”

पॉडकास्ट में अन्य फुटबॉल सितारों का नाम लेने के बाद, वॉकर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि अगर उन्हें हर चीज़ का थोड़ा-थोड़ा हिस्सा चाहिए तो वे रीस जेम्स को चुनेंगे। “लेकिन अगर मुझे उन सभी को एक में समेटना हो, तो मैं कहूंगा कि वह रीस होगा। इसलिए वह आपको हर चीज़ का थोड़ा-थोड़ा हिस्सा देता है,” वॉकर ने कहा।

जेम्स की इतनी प्रशंसा से अधिकांश फुटबॉल प्रशंसकों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। चेल्सी का यह फुल-बैक क्लब की अकादमी का ही एक उत्पाद है और 2019 में सीनियर टीम में जगह बनाने के लिए रैंकों के माध्यम से आगे बढ़ा। हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण वह अपने पहले सीज़न का अधिकांश हिस्सा चूक गया था। अपनी फिटनेस समस्याओं के अलावा, जेम्स सितंबर 2019 में अपने पदार्पण के बाद से लगातार दुनिया के शीर्ष पांच राइट-बैक में रहा है। उन्होंने अपने क्लब के लिए 158 मैच खेले हैं, जिसमें 11 गोल किए हैं और 22 असिस्ट दिए हैं। जेम्स ने द ब्लूज़ के साथ UEFA चैंपियंस लीग, सुपर कप और 2021 में FIFA क्लब विश्व कप सहित तीन ट्रॉफ़ी जीती हैं। वह 2020-22 तक तीन बार FA कप में और 2022 में चेल्सी के साथ एक बार EFL कप में उपविजेता रहा है।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d