A2zbreakingnews

‘उम्मीद है कि भविष्य में’: कुलदीप यादव को उम्मीद है कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान रैंक टर्नर खेल में आएंगे


आखरी अपडेट: 13 फरवरी, 2024, 16:31 IST

विजाग में भारत की सीरीज बराबर की जीत में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए।  (बीसीसीआई फोटो)

विजाग में भारत की सीरीज बराबर की जीत में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। (बीसीसीआई फोटो)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट ‘स्पोर्टिंग पिचों’ पर खेले गए हैं, लेकिन कुलदीप यादव ने रैंक टर्नर की संभावना से इनकार नहीं किया है।

भविष्यवाणियों को धता बताते हुए, भारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट के लिए इस्तेमाल की गई पिचें काफी अनुकूल निकली हैं। जबकि हैदराबाद की पिच चौथे दोपहर तक ही चुनौतीपूर्ण हो गई थी, विजाग की सतह ने स्पिनरों के लिए बहुत कम या कुछ भी नहीं पेश किया।

उम्मीद की जा रही थी कि भारत स्पिन-अनुकूल पिचें बनाएगा जिससे रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की तिकड़ी को मदद मिलेगी। हालाँकि, पिचें अब तक ‘स्पोर्टिंग’ रही हैं।

यह भी पढ़ें: ‘पैट कमिंस होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान’

कुलदीप का मानना ​​है कि ऐसी सतहें क्रिकेट के लिए अच्छी हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि रैंक टर्नर्स को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है।

“कुल मिलाकर, सब कुछ महत्वपूर्ण है। तेज गेंदबाज भी खेल में आते हैं, जैसा कि आपने पिछले मैच में देखा था। इसलिए (अच्छे विकेट) क्रिकेट के लिए अच्छे हैं, ”कुलदीप ने मंगलवार को राजकोट में संवाददाताओं से कहा।

तीसरा टेस्ट राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में होगा और दोनों टीमों के खिलाड़ी सीरीज में एक-एक की बराबरी पर होने वाले मुकाबले के लिए तैयारी कर रहे हैं।

“ऐसा नहीं है (मामला) कि आपको आगे चलकर रैंक टर्नर देखने को नहीं मिलेंगे। उम्मीद है, भविष्य में आप (पटरी पलटते हुए) देखेंगे,” कुलदीप ने कहा।

29-वर्षीय का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं है कि ‘रैंक टर्नर’ को क्यों टाला गया है।

“मुझे पता नहीं है। मैंने रैंक टर्नर पर नहीं खेला है। मैं घरेलू मैदान पर पिछली सीरीज (पिछले साल फरवरी-मार्च में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज) में नहीं खेला था,” कुलदीप ने कहा।

“मुझे नहीं पता कि हमारा दृष्टिकोण या सोच क्या होगी। यह मूल रूप से टीम प्रबंधन का निर्णय है। जाहिर है आप सभी भी अच्छा क्रिकेट देखना चाहते हैं. अच्छे क्रिकेट के लिए, यह महत्वपूर्ण है (विकेट अच्छे हों),” उन्होंने कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह स्पिन-अनुकूल ट्रैक पर खेलना चाहेंगे, कुलदीप ने कहा, “मुझे यह नहीं पता, मैं खेलने का आनंद लेता हूं, जब भी मुझे खेलने का मौका मिलता है, चाहे वह सपाट ट्रैक पर हो या रैंक टर्नर पर… सिर्फ स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी भी हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, “जब हम कहते हैं कि यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट होगा, तो हमारा मतलब यह नहीं है कि यहां 700-800 रन बनेंगे, बल्कि रैंक टर्नर पर खेलने की तुलना में यह बेहतर विकेट होगा।”

(टैग्सटूट्रांसलेट)कुलदीप यादव(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)इंग्लैंड क्रिकेट टीम(टी)क्रिकेट समाचार(टी)राजकोट टेस्ट(टी)सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम


Exit mobile version