‘उन्होंने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की है’: सौरव गांगुली टी20 विश्व कप 2024 से पहले ऋषभ पंत को भारतीय टीम में वापस देखकर उत्साहित हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


ऋषभ पंत नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए (बीसीसीआई/एक्स)

ऋषभ पंत नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए (बीसीसीआई/एक्स)

सौरव गांगुली टी20 विश्व कप 2024 से पहले टीम इंडिया में ऋषभ पंत की वापसी को लेकर उत्साहित हैं।

जैसे-जैसे टी20 विश्व कप 2024 नजदीक आ रहा है, भारतीय टीम एक बार फिर खिताब की तलाश में होगी और सभी की निगाहें वापसी कर रहे ऋषभ पंत पर होंगी जो टूर्नामेंट के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दिसंबर 2022 से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, यानी उन्हें आखिरी बार देश का प्रतिनिधित्व करते हुए डेढ़ साल से भी कम समय हुआ है। उनकी लंबी अनुपस्थिति एक भयानक कार दुर्घटना के कारण थी, जिसके कारण वे मार्च 2024 तक मैदान से बाहर रहे।

उनकी वापसी को लेकर उत्साहित कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर सौरव गांगुली हैं, जिनका मानना ​​है कि पंत ने उस क्रिकेटर की तरह खेलना शुरू कर दिया है, जो वह दुर्घटना से पहले थे।

गांगुली ने एक कॉर्पोरेट कार्यक्रम में कहा, “आईपीएल में उन्होंने हमारे (डीसी) लिए शानदार प्रदर्शन किया। जिस तरह से उन्होंने वापसी की, उसे देखकर मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैंने हमेशा कहा है कि वह एक खास खिलाड़ी हैं।”

और पढ़ें: ‘अगर गौतम गंभीर ने आवेदन किया है…’: सौरव गांगुली ने विश्व कप विजेता को भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने पर अपना फैसला सुनाया

उन्होंने एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई की और व्यक्तिगत स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने 155.4 की स्ट्राइक रेट और 40.55 की औसत से 446 रन बनाए। हालांकि डीसी प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही, लेकिन पंत द्वारा क्रिकेट में वापसी के सकारात्मक संकेतों से फ्रैंचाइज़ी प्रेरित होगी और भारतीय टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि वह टी20 शोपीस इवेंट के लिए अपना फॉर्म जारी रख सकते हैं।

गांगुली ने हमेशा इस 26 वर्षीय खिलाड़ी को देश की शीर्ष प्रतिभाओं में से एक बताया है और उनकी वापसी के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की है तथा उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आएंगे।

पूर्व भारतीय कप्तान ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला, “पहले भी, मैंने कहा है कि वह असाधारण है। आप नहीं चाहते कि ऐसी प्रतिभा ऐसे विनाशकारी कारणों (दुर्घटना) के कारण खो जाए। उसने वास्तव में उस मुकाम पर वापस आने के लिए कड़ी मेहनत की है जहाँ वह है और वह पुराने ऋषभ पंत है।”

और पढ़ें: ‘3 स्पिनर, 2 तेज गेंदबाज, हार्दिक पांड्या बैकअप के तौर पर…’: टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा को सुनील गावस्कर की सलाह

भारतीय टीम का विश्व कप अभियान शुरू होने से पहले उनका एकमात्र अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ़ होगा जो 1 जून को रात 8 बजे IST पर खेला जाएगा। भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ़ अपने पहले मैच से पहले टीम के सदस्यों को कुछ समय खेलने का मौका देना चाहेगी।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d