‘उनके साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा उनके साथ किया जाना चाहिए’: यशस्वी जयसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ शतक की बधाई देने के बाद वीरेंद्र सहवाग का चुटीला व्यंग्य

Photo of author

By A2z Breaking News


Virender Sehwag (L) and  Yashasvi Jaiswal (R). (Image: AFP, AP)

Virender Sehwag (L) and Yashasvi Jaiswal (R). (Picture: AFP, AP)

राजकोट में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक के लिए यशस्वी जयसवाल को बधाई देते समय वीरेंद्र सहवाग ने स्पिनरों पर कटाक्ष किया।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज, वीरेंद्र सहवाग ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतकीय पारी के लिए यशस्वी जयसवाल को बधाई देते हुए एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की थी। लेकिन पोस्ट के कैप्शन में एक खास तरह के गेंदबाज पर सूक्ष्म कटाक्ष किया गया था।

घरेलू मैदान पर शानदार डेब्यू सीरीज़ जारी रखने के लिए जयसवाल एक बार फिर सामने आए थे। उन्होंने 133 गेंदों में 104 रन बनाए, जिससे तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत की बढ़त 322 रनों तक पहुंच गई।

दूसरी पारी में, इंग्लैंड ने कुल 51 ओवरों में से 37 ओवरों के लिए अपने स्पिनरों का इस्तेमाल किया था। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर सहवाग की पोस्ट में लिखा है, ”यशस्वी जयसवाल के लिए बैक-टू-बैक शतक। स्पिनरों के साथ वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए जैसा उनके साथ किया जाना चाहिए।

और पढ़ें: भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट: यशस्वी जयसवाल की टन ऑफ फायर एंड आइस

(Picture: Instagram/@virendersehwag)

सहवाग के बारे में यह कहा जाता है कि वह स्पिनरों को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के मुकाबले योग्य प्रतिद्वंद्वी नहीं मानते थे। खास बात यह है कि रविचंद्रन अश्विन ने इस पर बात की थी यूट्यूब चैनल, द रिंग साइड व्यू पर सहवाग ने कहा, ”मैंने कभी भी स्पिनर को गेंदबाज नहीं माना। वे वहां सिर्फ रन देने के लिए हैं।’ जब बात उनकी आती है तो डर का कोई तत्व नहीं होता है।”

जायसवाल का अपनी पारी के संदर्भ में भी यही दृष्टिकोण था जहां उन्होंने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विपक्षी टीम पर हमला किया था। उन्होंने ज्यादातर साझेदारी को आगे बढ़ाया जबकि शुबमन गिल ने अधिक निष्क्रिय रुख अपनाया और केवल जरूरत पड़ने पर हिट करने की कोशिश की। दोनों ने 155 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद यशस्वी जयसवाल की पीठ में चोट लग गई जिसके कारण उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा। हालाँकि, गिल ने खेल को आगे बढ़ाया और शानदार अर्धशतक बनाया और 65 रन बनाकर नाबाद रहे।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार, जयसवाल की चोट चिंता का विषय होगी क्योंकि टीम में पहले से ही एक प्रमुख खिलाड़ी, रविचंद्रन अश्विन की कमी है, जिन्होंने ‘पारिवारिक चिकित्सा आपातकाल’ के कारण टीम छोड़ दी है।

और पढ़ें: ‘माई पुअर मोटर स्किल्स…’: एलिस्टर कुक के ‘जानबूझकर’ चाल के दावे पर रविचंद्रन अश्विन की प्रतिक्रिया

हालाँकि, भारत फिर भी मजबूत वापसी करने में सफल रहा क्योंकि उन्होंने राजकोट में टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को 319 रनों पर समेट दिया और स्टंप्स तक 322 रनों की बढ़त बना ली। मेजबान टीम ‘बज़बॉल’ के खतरे से सावधान रहते हुए अधिक रन बनाने का लक्ष्य रखेगी, लेकिन मौजूदा श्रृंखला में जीत और बढ़त लेने की भी कोशिश करेगी।

(टैग्सटूट्रांसलेट)वीरेंद्र सहवाग(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)यशस्वी जायसवाल(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d