ईस्टबोर्न इंटरनेशनल: लेयला फर्नांडीज फाइनल में डारिया कसाटकिना से मुकाबला करने के लिए तैयार

Photo of author

By A2z Breaking News


डारिया कसाटकिना लगातार दूसरे वर्ष विंबलडन वार्म-अप स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने के बाद ईस्टबोर्न इंटरनेशनल डब्ल्यूटीए खिताब के लिए लेयला फर्नांडीज से मुकाबला करेंगी।

छठी वरीयता प्राप्त कसाटकिना ने शुक्रवार को इंग्लैंड के दक्षिणी तट पर सेमीफाइनल में जैस्मीन पाओलिनी को 3-6, 7-5, 6-3 से हराया, जबकि फर्नांडीज ने मौजूदा चैंपियन मैडिसन कीज़ को हराया।

तीसरी वरीयता प्राप्त पाओलिनी फ्रेंच ओपन के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही थीं, जहां इस महीने की शुरूआत में वह एकल और युगल दोनों के फाइनल में पहुंची थीं।

इटालियन खिलाड़ी ने पहले सेट में तीन बार सर्विस ब्रेक करके मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिसमें कुल नौ बार सर्विस ब्रेक हुई।

दूसरे सेट के पहले 11 गेम में सर्विस बराबरी पर रही, लेकिन पाओलिनी ने सर्विस तोड़ दी, जिससे कसाटकिना को बराबरी हासिल करने का मौका मिल गया।

पाओलिनी ने निर्णायक गेम में 2-0 की बढ़त ले ली, लेकिन उनकी बढ़त कम हो गई, क्योंकि उनकी 27 वर्षीय रूसी प्रतिद्वंद्वी ने दो बार ब्रेक करके जीत हासिल कर ली।

कसाटकिना ने कहा, “ऐसे टूर्नामेंट में आना कभी भी आसान नहीं होता, जहां आपको बहुत सारे (रैंकिंग) अंकों का बचाव करना होता है, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं अच्छा खेल सका और कोर्ट पर इसका आनंद ले सका, हमेशा मैच में वापसी करने का तरीका ढूंढ पाया।”

कसाटकिना का सामना अब फर्नांडीज से होगा, जिन्हें 2021 अमेरिकी ओपन के फाइनल में ब्रिटेन की एम्मा राडुकानू ने हराया था, इस कनाडाई खिलाड़ी की नजरें अपने करियर के चौथे खिताब पर टिकी हैं।

विश्व के 30वें नंबर के खिलाड़ी फर्नांडीज ने डेवनशायर पार्क में तेज हवाओं के बीच चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी कीज को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया।

कसाटकिना ने कहा, “घास लेयला के लिए बहुत अच्छी है।” “उसका खेल, वह बहुत आक्रामक खिलाड़ी है, हमेशा (कोर्ट में) अंदर रहने की कोशिश करती है।”

शनिवार का मैच 21 वर्षीय फर्नांडीज का घास पर पहला डब्ल्यूटीए फाइनल होगा, जबकि विंबलडन सोमवार से शुरू होगा।

फर्नांडीज ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है।” “हम पिछले कुछ महीनों से बहुत मेहनत कर रहे हैं और मैं पिछले कुछ हफ़्तों के नतीजों से बहुत खुश हूँ।”

पुरुषों के टूर्नामेंट में, शीर्ष वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज़, जो दो बार ईस्टबोर्न चैंपियन रह चुके हैं, को फाइनल में जगह बनाने के लिए दो टाई-ब्रेक सेटों की आवश्यकता पड़ी, जिसमें अमेरिकी खिलाड़ी ने अलेक्जेंडर वुकिक को 7-6 (7/5), 7-6 (7/4) से हराया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d