‘इतिहास हमारे सामने है’: मैन सिटी के खिताब-निर्णायक संघर्ष बनाम टोटेनहम हॉटस्पर से पहले पेप गार्डियोला

Photo of author

By A2z Breaking News


टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ खिताब-निर्णायक मुकाबले में पेप गार्डियोला मैनचेस्टर सिटी का नेतृत्व करेंगे।  (एपी फोटो)

टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ खिताब-निर्णायक मुकाबले में पेप गार्डियोला मैनचेस्टर सिटी का नेतृत्व करेंगे। (एपी फोटो)

मैनचेस्टर सिटी सीज़न के अपने अंतिम लीग मैच में टोटेनहम हॉटस्पर से भिड़ेगी जिससे यह तय होगा कि वे प्रीमियर लीग खिताब जीतेंगे या नहीं।

पेप गार्डियोला ने कहा, “इतिहास हमारे सामने है” क्योंकि वह मंगलवार को टोटेनहम में संभावित मुश्किल मैच के लिए अपनी मैनचेस्टर सिटी टीम को तैयार कर रहे हैं जो अंततः प्रीमियर लीग खिताब की मंजिल तय कर सकता है।

सिटी, अभूतपूर्व चौथी बार शीर्ष-उड़ान इंग्लिश लीग के ताज का पीछा करते हुए, नेताओं आर्सेनल से एक अंक पीछे है, लेकिन महत्वपूर्ण रूप से उसके हाथ में एक खेल है।

यदि सिटी स्पर्स को हरा देती है तो वे रविवार को सीज़न के अंतिम दिन वेस्ट हैम के खिलाफ घरेलू मैदान पर जीत के साथ चैंपियनशिप को सील करने में सक्षम होंगे, जब आर्सेनल एवर्टन की मेजबानी करेगा।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

गार्डियोला के लोग फिनिशिंग लाइन की ओर बढ़ रहे हैं, उन्होंने अपने पिछले सात प्रीमियर लीग मैचों में 28 गोल किए हैं और केवल पांच बार गोल खाए हैं।

लेकिन सिटी बॉस, जिन्होंने कहा कि वह हाई-प्रेशर टाइटल रन-इन का आनंद ले रहे थे, ने इस बात से इनकार किया कि रेस पहले ही प्रभावी रूप से समाप्त हो चुकी थी।

गार्डियोला ने सोमवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “पंद्रह गोल (चार मैचों में) ठीक है, इससे हमें यहां रहने के लिए अंक मिलते हैं लेकिन जब आप खेल शुरू करते हैं तो यह आपको कल के लिए कोई अतिरिक्त चीज़ नहीं देता है।”

“मानसिकता आसान है, अगर हम नहीं जीतते हैं तो हम प्रीमियर लीग नहीं जीत पाएंगे और यही हमें करना है।”

सिटी ने टोटेनहम के नए स्टेडियम में कभी भी लीग मैच नहीं जीता है, जो 2019 में खुला है, और एक गोल भी नहीं किया है, हालांकि उन्होंने जनवरी में एफए कप में वहां जीत हासिल की थी।

और पढ़ें: रैपिड एंड ब्लिट्ज़ टूर्नामेंट, पोलैंड: आर प्रगनानंद चौथे स्थान पर रहे, मैग्नस कार्लसन ने खिताब जीता

गार्डियोला ने कहा कि मैदान पर उनकी टीम के खराब रिकॉर्ड के बावजूद, उन्होंने “कई बार” वहां अच्छा खेला है।

उन्होंने कहा, “लेकिन इस देश में कुछ ऐसा करने के लिए जो पहले कभी नहीं किया गया है, आपको कुछ विशेष, असाधारण करना होगा।”

“प्रीमियर लीग में ऐसा कभी नहीं हुआ। इस बार हमें ये करना है. इतिहास हमारे सामने है और हमें स्वीकार करना होगा कि हमने ऐसा नहीं किया है. अब ऐसा करने का समय आ गया है, अन्यथा आर्सेनल चैंपियन बन जाएगा।”

और पढ़ें: ‘इनकार नहीं किया गया, यूसीएल फाइनल के लिए वापसी हो सकती है’: कार्लो एंसेलोटी ऑरेलियन टचौमेनी पर चोट संबंधी अपडेट प्रदान करते हैं

गार्डियोला ने कहा कि उनके मन में स्पर्स बॉस एंज पोस्टेकोग्लू के लिए “बहुत सम्मान” है, जिनकी टीम के पास अभी भी अगले सीज़न के लिए चैंपियंस लीग में जगह हासिल करने का एक बाहरी मौका है, हालांकि सोमवार को लिवरपूल के खिलाफ एस्टन विला की जीत उन उम्मीदों को खत्म कर देगी।

उन्होंने कहा, ”मुश्किलें तो हैं लेकिन साथ ही हम जानते हैं कि हम किस लिए खेल रहे हैं – हमें घरेलू मैदान पर आखिरी मैच का मौका देना जो हम पर निर्भर है।”

“यही हमारी मानसिकता है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)प्रीमियर लीग(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)पेप गार्डियोला(टी)टोटेनहम हॉटस्पर(टी)एंज पोस्टेकोग्लू(टी)आर्सेनल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d