इटालियन कप: फ़ायरी डर्बी में लाज़ियो ने रोमा को 1-0 से हराया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 11 जनवरी, 2024, 07:58 IST

रेफरी द्वारा बाहर भेजे जाने से पहले लाजियो के पेड्रो ने रोमा खिलाड़ियों के साथ हाथापाई की।  (एपी फोटो)

रेफरी द्वारा बाहर भेजे जाने से पहले लाजियो के पेड्रो ने रोमा खिलाड़ियों के साथ हाथापाई की। (एपी फोटो)

प्रतिद्वंद्वी प्रशंसकों ने मैच से पहले और मैच के दौरान एक-दूसरे पर निशाना साधा, जबकि 76वें मिनट में स्टीफ़न एल शारावी की जगह लिए गए रोमा के मिडफील्डर एडोआर्डो बोवे की गर्दन पर बीयर की बोतल से वार किया गया।

लाज़ियो बुधवार को रोमा के साथ एक उग्र डर्बी में 1-0 से शीर्ष पर रहने के बाद इटालियन कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया, एक मैच जो तीन लाल कार्ड के साथ समाप्त हुआ।

ब्रेक के पांच मिनट बाद मटिया ज़काग्नि की पेनल्टी ने जुवेंटस या फ्रोसिनोन के साथ दो-पैर वाला सेमीफाइनल मुकाबला तय किया, जो अप्रैल में गुरुवार को खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: लिवरपूल ने फ़ुलहम को 2-1 से हराकर वापसी की

“हमें परिणाम पर गर्व है क्योंकि हमें लगता है कि हमारा प्रदर्शन इसके योग्य था,” लाजियो के मालिक क्लाउडियो लोटिटो ने मीडियासेट से कहा।

“आज टीम ने खुद को एक एकजुट और दृढ़ समूह के रूप में दिखाया, एक फुटबॉल टीम को यही होना चाहिए।”

ज़ाकाग्नि की स्पॉट-किक ने एक मैच का फैसला किया जिसमें बहुत अधिक तनाव था लेकिन गोलमाउथ कार्रवाई के तरीके में बहुत कम था।

क्वार्टर फ़ाइनल से पहले रोमा और लाजियो के प्रशंसक एक-दूसरे पर फ़्लेयर फेंकते हैं। (एपी फोटो)

प्रतिद्वंद्वी प्रशंसकों ने मैच से पहले और मैच के दौरान एक-दूसरे पर निशाना साधा, जबकि 76वें मिनट में स्टीफ़न एल शारावी की जगह लिए गए रोमा के मिडफील्डर एडोआर्डो बोवे की गर्दन पर बीयर की बोतल से वार किया गया।

पिच पर माटियास वेसिनो ने ज़ैकग्नि के निर्णायक स्पॉट-किक से कुछ देर पहले रुई पेट्रीसियो को बचाने के लिए मजबूर किया, जिसे डीन हुइजसेन ने वैलेन्टिन कैस्टेलानोस पर फाउल के लिए दिया था।

और इसके बाद वेसिनो दो बार करीब पहुंचे, क्योंकि मैदान पर स्टार हमलावर पाउलो डायबाला और रोमेलु लुकाकु होने के बावजूद रोमा को मौके बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

डायबाला को आधे समय में मैदान छोड़ना पड़ा और उनके स्थान पर आए लोरेंजो पेलेग्रिनी मेजबान टीम के लिए कोई आक्रामक प्रेरणा नहीं जोड़ सके।

जोस मोरिन्हो की टीम में सबसे अच्छा प्रदर्शन एंड्रिया बेलोटी का 86वें मिनट में किया गया हाफ-वॉली था, जिसे क्रिस्टोस मंडास ने अच्छी तरह से बचा लिया, जिन्होंने इसके बाद लोरेंजो पेलेग्रिनी को रिबाउंड पर रोकने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

लाज़ियो फॉरवर्ड पेड्रो और उनके रोमा समकक्ष सरदार अज़मौन दोनों को स्टॉपेज टाइम में बाहर भेज दिया गया क्योंकि गुस्सा भड़क गया था, जबकि रोमा के डिफेंडर जियानलुका मैनसिनी को भी अंतिम सीटी बजने के बाद असहमति के लिए बर्खास्त कर दिया गया था।

मोरिन्हो ने मीडियासेट से कहा, “हारना हमेशा दुखद होता है, डर्बी में तो दोगुना दुख होता है।”

“यह एक आधुनिक फ़ुटबॉल दंड है, जो VAR से पहले नहीं दिया गया होगा। जब वह तीन मीटर दूर था तो रेफरी ने इसे नहीं दिया लेकिन वीएआर के साथ वह इसे दे देता है।

बाद में एसी मिलान ने बुधवार को दो क्वार्टर फाइनल में से दूसरे में अटलंता की मेजबानी की, जिसमें विजेता का सामना फियोरेंटीना से होगा, जिसने मंगलवार को बोलोग्ना को हराया था।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)एएस रोमा(टी)एसएस लाज़ियो(टी)इतालवी कप(टी)मैटिया जैकाग्नि(टी)इटालियन कप मैच परिणाम(टी)लाज़ियो बनाम रोमा स्कोर


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d