इज़राइल की नज़र इतिहास में अंतिम तीन यूरो 2024 स्थानों पर है

Photo of author

By A2z Breaking News


मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष के बीच इज़राइल के फुटबॉल खिलाड़ी पहली बार यूरोपीय चैम्पियनशिप में पहुंचकर इतिहास रचने का लक्ष्य बना रहे हैं, यूरो 2024 में अंतिम तीन स्थानों पर अगले सप्ताह कब्ज़ा होना है।

बारह टीमें अभी भी इस साल के अंत में जर्मनी पहुंचने का सपना देख रही हैं, जिसमें गुरुवार के सेमीफाइनल में चार देशों के तीन सेटों का मुकाबला होगा और विजेता 26 मार्च को फाइनल में पहुंचेंगे।

इज़राइल 20 साल पहले यूरोप की शासी निकाय यूईएफए का सदस्य बन गया था, लेकिन अभी तक महाद्वीप की प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता तक नहीं पहुंच पाया है।

इज़राइल और हमास के बीच युद्ध ने एलोन हज़ान के लोगों को सड़क पर काम खत्म करने की कोशिश करने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि सुरक्षा चिंताओं के कारण निकट भविष्य में इज़राइल में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं होगा।

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 अंक तालिका. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

आइसलैंड के खिलाफ गुरुवार का सेमीफाइनल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेला जाएगा, जिसमें विजेता फाइनल में बोस्निया और हर्जेगोविना या यूक्रेन से भिड़ेंगे।

लेकिन संघर्ष के लिए, इज़राइल स्वचालित रूप से योग्य हो सकता है क्योंकि हमास द्वारा 7 अक्टूबर के हमलों से पहले वे मजबूत स्थिति में थे।

नवंबर में एक्शन में लौटने पर उन्हें कोसोवो से 1-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा और फिर रोमानिया और स्विट्जरलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण क्वालीफायर में से कोई भी जीतने में असफल रहे, जो घर पर होना चाहिए था लेकिन इसके बजाय हंगरी में स्थानांतरित कर दिया गया।

हसन ने स्काई को बताया, “(यह) हमारे लिए अधिक महत्वपूर्ण है कि हम अपने देश पर गर्व कर सकें और माहौल को बदलने के लिए कुछ खुशी दे सकें।”

“यह टूर्नामेंट का हिस्सा बनने से अधिक महत्वपूर्ण है।”

इज़राइल को 2034 विश्व कप के मेजबान सऊदी अरब सहित मध्य पूर्वी फुटबॉल संघों के एक समूह से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल पर प्रतिबंध लगाने की मांग का सामना करना पड़ा है।

और यूईएफए फाइनल में पहुंचने पर विरोध प्रदर्शन और अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के लिए तैयार रहेगा।

इज़राइल आइसलैंड से आगे निकलने का पक्षधर है, लेकिन यूक्रेन में अपने युद्धग्रस्त लोगों को खुश होने का मौका देने के लिए प्रतिबद्ध एक अन्य देश में उसे कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है।

2022 विश्व कप से मामूली अंतर से चूकने के बाद, रियल मैड्रिड के एंड्री लुनिन, आर्सेनल के कप्तान ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको और चेल्सी के विंगर मायखाइलो मुद्रिक जैसे खिलाड़ियों वाली टीम इसकी भरपाई करने के लिए बेताब है।

जो कोई भी लीग बी प्लेऑफ़ से आगे बढ़ेगा, उसे यूरो 2024 ग्रुप ई में बेल्जियम, रोमानिया और स्लोवाकिया का सामना करना पड़ेगा।

– वेल्स के रास्ते में लेवांडोव्स्की –

लीग ए प्लेऑफ़ में, बार्सिलोना के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोव्स्की पोलैंड को लगातार पांचवें यूरो तक ले जाना चाहते हैं।

वे सेमीफाइनल में एस्टोनिया की मेजबानी करते हैं और विजेता वेल्स या फिनलैंड की यात्रा करते हैं, जिनका सेमीफाइनल में कार्डिफ़ में आमना-सामना होता है।

वेल्स के बॉस रॉब पेज 2022 विश्व कप के बाद अपनी पीढ़ीगत प्रतिभा गैरेथ बेल के संन्यास लेने के बाद घरेलू लाभ पर भरोसा कर रहे हैं।

आर्सेनल के पूर्व मिडफील्डर आरोन रैमसे के भी चोटिल होने का संदेह है, लेकिन कार्डिफ़ में यूरो के लिए अपने पिछले 14 क्वालीफायर में वेल्स केवल एक बार हारा है।

हालाँकि फ्रांस, नीदरलैंड और ऑस्ट्रिया यूरो के ग्रुप डी में विजेताओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं, इसलिए योग्यता एक जहरीली प्याली हो सकती है।

लीग सी प्लेऑफ़ में, 2004 का विजेता ग्रीस एक दशक में अपने पहले बड़े टूर्नामेंट में पहुंचने का प्रबल दावेदार है।

उनका सामना कजाकिस्तान की टीम से है, जिसने क्वालीफाइंग में डेनमार्क और फिनलैंड को चौंका दिया और जर्मनी से स्वत: आगे बढ़ने से चूक गई।

नेपोली फॉरवर्ड ख्विचा क्वारत्सखेलिया और लक्ज़मबर्ग की जॉर्जिया टीम भी अपने पहले बड़े टूर्नामेंट में पहुंचने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

यूरो 2024 ग्रुप एफ में तुर्की और चेक गणराज्य के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल का सामना करने का मौका विजेताओं का इंतजार कर रहा है।

फिक्स्चर (19:45 GMT जब तक बताया न जाए)

गुरुवार

लीग ए प्लेऑफ़

पोलैंड बनाम एस्टोनिया

वेल्स बनाम फ़िनलैंड

लीग बी प्लेऑफ़

बोस्निया और हर्जेगोविना बनाम यूक्रेन

इज़राइल बनाम आइसलैंड

लीग सी प्लेऑफ़

जॉर्जिया बनाम लक्ज़मबर्ग (1700)

ग्रीस बनाम कजाकिस्तान

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)यूरो 2024(टी)इज़राइल(टी)यूईएफए(टी)वेल्स(टी)पोलैंड(टी)रॉबर्ट लेवांडोव्स्की


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d