‘इंग्लैंड पहले आता है, हम साल की शुरुआत में अपना कैलेंडर देखते हैं और…’: लियाम लिविंगस्टोन

Photo of author

By A2z Breaking News


इंग्लैंड के स्टार लियाम लिविंगस्टोन (एएफपी इमेज)

इंग्लैंड के स्टार लियाम लिविंगस्टोन (एएफपी इमेज)

लिविंगस्टोन का मानना ​​है कि SA20 जैसी लीग युवाओं को अपने संबंधित देशों में राष्ट्रीय बर्थ के लिए दावा पेश करने में मदद करेगी।

वह एक प्रशंसित टी20 फ्रीलांसर हैं, लेकिन सबसे छोटे प्रारूप में दुनिया के सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक लियाम लिविंगस्टोन के लिए इंग्लैंड के लिए व्हाइटबॉल प्रतिबद्धताएं अभी भी प्राथमिकता हैं।

लिविंगस्टोन, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 25 एकदिवसीय और 38 T20I खेले हैं, पहले ही आईपीएल (राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स), द हंड्रेड में बर्मिंघम फोनेनिक्स, ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग (बीबीएल) में पर्थ स्कॉर्चर्स और पाकिस्तान में पेशावर जाल्मी में अपना व्यापार कर चुके हैं। इनमें से कुछ के नाम हैं सुपर लीग (पीएसएल)।

SA20 के दूसरे संस्करण में, लिविंगस्टोन एमआई केप टाउन के लिए खेलेंगे और वह कैगिसो रबाडा और कप्तान कीरोन पोलार्ड के साथ फ्रेंचाइजी के लिए मार्गदर्शक होंगे।

फ्रैंचाइज़ी लीग और अंग्रेजी सफेद गेंद प्रतिबद्धताओं के लिए खेलने के संदर्भ में वह अपने कैलेंडर को कैसे संतुलित करते हैं?

“हाँ, मुझे लगता है कि इंग्लैंड पहले आता है। हम साल की शुरुआत में अपना कैलेंडर देखते हैं और देखते हैं कि कहां-कहां कमियां हैं। अगर हमें लगता है कि यह हमारे लिए दूर जाकर फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने का अच्छा मौका है, तो हम ऐसा करेंगे, ”लिविंगस्टोन ने पीटीआई के एक प्रश्न का उत्तर दिया।

“अगर हमें लगता है कि हमें आराम की ज़रूरत है और यह हमारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाधा डाल रहा है, तो हम शायद आराम करेंगे। इसलिए मुझे लगता है कि साल की शुरुआत में, आप बस कोशिश करें और वर्कआउट करें कि आप कब खेल सकते हैं और आप कहां जा सकते हैं और वहां से आगे बढ़ सकते हैं, ”उन्होंने कहा।

लिविंगस्टोन का मानना ​​है कि SA20 जैसी लीग युवाओं को अपने संबंधित देशों में राष्ट्रीय बर्थ के लिए दावा पेश करने में मदद करेगी।

“हाँ, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट फ्रेंचाइजी क्रिकेट से बहुत अलग है। जो है सो है। मुझे लगता है कि आने वाले युवा लड़कों के लिए यह उन बड़े लड़कों की तुलना में अलग है जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। यह युवा लड़कों के लिए अपना नाम कमाने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मौका है।

“मुझे लगता है कि हममें से बड़े लोगों के लिए यह थोड़ा अलग है, क्या मुझे ऐसा कहना चाहिए? हम पहले ही कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं,” 30 वर्षीय ने कहा।

एमआई जैसी पुरानी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए, उनकी क्या उम्मीदें हैं?

“उम्मीद है, भरपूर मनोरंजन होगा, क्रिकेट का खेल जीतेंगे। मुझे लगता है कि किसी फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में शायद यही दो सबसे बड़ी चीजें होंगी। आप उन लोगों का मनोरंजन करना चाहते हैं जो पैसे देकर आते हैं और देखते हैं और आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए क्रिकेट का खेल जीतना चाहते हैं।

“तो हाँ, उम्मीद है कि हम दोनों कर सकते हैं। आपको प्रयास करना होगा और सभी को एक साथ लाना होगा, सभी को एक ही तरंग दैर्ध्य पर लाना होगा। उम्मीद है, हम अगले कुछ दिनों में ऐसा कर सकते हैं और सीज़न की वास्तव में जोरदार शुरुआत कर सकते हैं, ”लिविंगस्टोन ने निष्कर्ष निकाला।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d