आरसीबी के खिलाफ यूपीडब्ल्यू की चमारी अथापट्टू की हार के बाद आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘हॉकआई का स्पष्टीकरण सुनना पसंद करूंगा’

Photo of author

By A2z Breaking News


आरसीबी के खिलाफ यूपीडब्ल्यू की चमारी अथापथु की बर्खास्तगी।  (एक्स)

आरसीबी के खिलाफ यूपीडब्ल्यू की चमारी अथापथु की बर्खास्तगी। (एक्स)

खेल के 7वें ओवर में जॉर्जिया वेयरहैम की गेंद का सामना करते हुए अथापथु 8 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन विकेट ने पंडितों और प्रशंसकों के बीच हलचल मचा दी।

महिलाओं के लिए टी20 फ्रेंचाइजी लीग के चल रहे दूसरे संस्करण में स्मृति मंधाना की रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ डब्ल्यूपीएल टीम यूपी वारियर्स के दौरान श्रीलंकाई ऑलराउंडर चमारी अथापथु के आउट होने से पंडितों और प्रशंसकों में समान रूप से हलचल मच गई थी।

खेल के 7वें ओवर में जॉर्जिया वेयरहैम की गेंद का सामना करते हुए अथापथु 8 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे मैच का रुख मेजबान टीम के पक्ष में हो गया।

अंपायर द्वारा टीम की अपील पर ध्यान न दिए जाने के बाद आरसीबी ने समीक्षा का विकल्प चुना, लेकिन डीआरएस ने ‘हिट विकेट’, ‘प्वाइंट ऑफ इम्पैक्ट’ और ‘द लाइन ऑफ द पिच’ के लिए तीन रेड दिए और घरेलू टीम को अपना विकेट मिल गया।

वेयरहैम द्वारा ऊपर फेंकी गई गेंद अथापट्टू के पैड पर लगी, जब उसने गेंद को स्वीप करने की कोशिश की और चूक गई। लेकिन, विवाद को बढ़ावा देने वाली बात यह थी कि बॉल-ट्रैकिंग के अनुसार गेंद पारंपरिक लेग-ब्रेक डिलीवरी के विपरीत दिशा में मुड़ गई थी।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा कि वह आउट होने के लिए हॉकआई का स्पष्टीकरण सुनना चाहेंगे।

“यह एक लेग-स्पिन डिलीवरी है। गेंद वास्तव में पैर के करीब पिच हुई। हॉकआई का प्रक्षेपण इसे सीधी गेंद/गुगली के रूप में लेता है…मध्य स्टंप पर हिट दिखाता है। इसके लिए हॉकआई का स्पष्टीकरण सुनना अच्छा लगेगा। क्या अधिक गलतियाँ तब होती हैं जब गेंद वास्तव में पैड पर प्रभाव के करीब पिच कर रही होती है? याद रखें जो रूट का एलबीडब्ल्यू भी हाफ वॉली था,” सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर चोपड़ा की पोस्ट, जो पहले ट्विटर पर पढ़ी गई थी।

आरसीबी ने मंगलवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में यूपीडब्ल्यू पर 32 रनों से जीत हासिल की और टूर्नामेंट के दूसरे भाग के लिए दिल्ली जाने से पहले कर्नाटक की राजधानी में डब्ल्यूपीएल 2024 के पहले चरण को समाप्त कर दिया।

डब्ल्यूपीएल का दूसरा चरण मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में शुरू हो रहा है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से होगा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)डब्ल्यूपीएल(टी)डब्ल्यूपीएल 2024(टी)यूपी वारियर्स(टी)रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(टी)आकाश चोपड़ा(टी)यूपीडब्ल्यू(टी)चमारी अथापट्टू(टी)आरसीबी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d