‘आप देख सकते हैं कि वह गेंदबाज के तौर पर क्या कर रहा है’: हार्दिक पांड्या की लय वापस पाने से कोच महाम्ब्रे खुश

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

हार्दिक पांड्या ने भी दो विकेट लिए जिससे पाकिस्तान 20 ओवर में 113/7 रन बना सका। (एपी)

हार्दिक पांड्या ने भी दो विकेट लिए जिससे पाकिस्तान 20 ओवर में 113/7 रन बना सका। (एपी)

हार्दिक पांड्या की प्रगति से भारतीय गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे निश्चित रूप से खुश हैं, उनका मानना ​​है कि इस ऑलराउंडर ने अपनी खोई हुई लय हासिल कर ली है।

आईपीएल के दौरान हार्दिक पांड्या को मिली सारी हूटिंग और नफरत हवा में उड़ गई जब उन्होंने भारतीय जर्सी पहनी। पिछले कुछ महीनों में मैदान पर उनका संघर्ष नंगी आंखों से देखा जा सकता था। गेंदबाजी करते समय, उन्हें बेरहमी से पीटा जा रहा था और बल्ले से भी वे ज्यादा योगदान नहीं दे पा रहे थे। लेकिन जैसे ही वे टी20 विश्व कप के लिए पश्चिम में अपने भारतीय साथियों के साथ फिर से जुड़े, ऐसा लगा कि उन्होंने अपनी लय फिर से हासिल कर ली है।

पंड्या ने अब तक न्यूयॉर्क में खेले गए हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच भी शामिल है। 2 मैचों में भारतीय उप-कप्तान ने गेंद से अहम भूमिका निभाई है और 5 विकेट चटकाए हैं। उनकी प्रगति से निश्चित रूप से भारतीय गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे खुश हैं, जिनका मानना ​​है कि इस ऑलराउंडर ने अपनी खोई हुई लय हासिल कर ली है।

म्हाम्ब्रे ने न्यूयॉर्क में भारत बनाम यूएसए मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से कहा, “एक बात मुझे पक्की है कि उसे अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है। कई बार टूर्नामेंट में लगातार कोशिश करने के बावजूद लय नहीं बन पाती। इसमें समय लगता है। मुझे लगता है कि वह (आईपीएल में) एक ऐसा दौर था, जब लय गायब थी।”

“अगर उन्होंने इस पर काम नहीं किया होता, तो यह थोड़ा चिंताजनक होता। लेकिन एक बात तो तय थी कि उनका काम करने का तरीका पहले जैसा ही था। इसलिए, अगर उनके साथ ऐसा हो रहा है तो एक या दो मैचों के बाद गेंदबाज लय हासिल कर लेता है।

उन्होंने कहा, “क्योंकि उन्होंने बहुत ज़्यादा गेंदबाजी की है, इसलिए उन्हें अपनी गेंदबाजी के बारे में बहुत समझ है। इसलिए, उन्हें यकीन था कि अगर उनका काम ठीक रहा, तो वे नियमित रूप से नेट्स पर गेंदबाजी करेंगे तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। और आप देख सकते हैं कि अब वह एक गेंदबाज के तौर पर क्या कर रहे हैं।”

‘अमेरिका को हल्के में नहीं लिया जा सकता’

पिछले हफ़्ते मेज़बान अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। अब जबकि भारत स्थानीय टीम के साथ तैयारी कर रहा है, म्हाम्ब्रे ने कहा कि इस मैच को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

“आप किसी भी खेल को हल्के में नहीं ले सकते। यह एक ऐसा विश्व कप है जहाँ हर खेल मायने रखता है। आपकी लय महत्वपूर्ण है। जीतना एक आदत है जिसे आपको जल्दी से जल्दी अपनाना होगा। इसलिए, हमारे लिए, यह किसी भी अन्य खेल की तरह ही होने वाला है,” म्हाम्ब्रे ने कहा।

उन्होंने कहा, “यह वैसा ही है जैसे हमने पाकिस्तान के साथ खेला, जैसा हमने आयरलैंड के साथ खेला। यह हमारे लिए भी ऐसा ही मैच होगा। हम इस तरह की परिस्थितियों के आदी हैं। मुझे लगता है कि हमने यहां काफी खेला है। हम जानते हैं कि यह किस तरह का विकेट है। और हमारे पास जो अनुभव है, उससे आप उम्मीद कर सकते हैं कि हम इससे पार पा लेंगे।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d