‘आप देख सकते हैं कि वह कितने महान हैं’: सेबस्टियन केहल ने बोरुसिया डॉर्टमुंड के जादोन सांचो की सराहना की

Photo of author

By A2z Breaking News


बोरुसिया डॉर्टमुंड के कोच और खेल निदेशक दोनों ने शनिवार को वेर्डर ब्रेमेन में इंग्लैंड के विंगर के गोल से 2-1 से जीत हासिल करने के बाद जादोन सांचो की प्रशंसा की।

यह जीत, जिसने डॉर्टमुंड को चौथे स्थान पर रखा और अगले सत्र में चैंपियंस लीग फुटबॉल के लिए रास्ता तय किया, जनवरी में ऋण पर मैनचेस्टर यूनाइटेड से लौटने के बाद सांचो के पहले गोल द्वारा स्थापित किया गया था।

तीन साल पहले डॉर्टमुंड में अपने शिखर की याद दिलाने वाले ट्रेडमार्क एकल प्रयास में स्कोर करने से पहले सांचो ने बाएं फ्लैंक से ड्रिबल किया।

डॉर्टमुंड के खेल निदेशक सेबेस्टियन केहल ने सांचो के बारे में कहा, “ऐसा कुछ करके, आप निश्चित रूप से देख सकते हैं कि वह कितना महान फुटबॉलर है।”

गोल ने डॉर्टमुंड को 2-0 से आगे कर दिया, लेकिन मेहमान टीम ने कुछ ही देर बाद मार्सेल सबित्ज़र को सीधे लाल कार्ड से खो दिया और 2-1 की जीत सुनिश्चित करने के लिए आधे समय तक मैच बरकरार रखा।

टीम में वापसी के बाद आठ मैचों में यह उनका पहला गोल था – और मई 2021 तक 1,031 दिनों में डॉर्टमुंड में उनका पहला गोल था।

केहल, जिन्होंने गर्मियों तक ऋण पर सांचो को क्लब में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने कहा कि 23 वर्षीय को उनकी कड़ी मेहनत के लिए “पुरस्कृत” किया गया था।

“आप देख सकते हैं कि वह कैसे फर्क ला सकता है, खासकर आमने-सामने की स्थितियों में।”

शनिवार से पहले, सांचो ने जनवरी में लौटने के बाद से दो सहायता की थी।

“हर कोई जादोन के लिए खुश है क्योंकि उन्होंने देखा कि वह कितनी मेहनत कर रहा था और टीम की मदद करने के लिए कितना इच्छुक था।

“लक्ष्य मदद करते हैं। उसे पहले भी एक या दो सहायता मिल चुकी है, लेकिन इस गोल से उसे मदद मिलेगी और उसका हौसला बढ़ेगा।”

संयुक्त प्रबंधक एरिक टेन हाग के साथ अनबन के बाद सांचो ने इस सीज़न में बमुश्किल खेला था, जिसने उसे पहली टीम के साथ प्रशिक्षण की अनुमति नहीं दी थी।

डॉर्टमुंड के कोच एडिन टेरज़िक, जो उस समय अंतरिम प्रबंधक के रूप में प्रभारी थे, जब ब्लैक एंड येलो ने सांचो के दो गोलों की बदौलत 2021 में जर्मन कप जीता था, ने विंगर की प्रशंसा की।

“यह इस बात का उदाहरण है कि वह क्या करने में सक्षम है और उम्मीद है कि वह इसे इसी तरह जारी रख सकता है।

“वह खुद को गोल करने तक ही सीमित नहीं रख रहा है – यह उसका संपूर्ण प्रदर्शन था।

“हम जानते हैं कि वह 100 प्रतिशत नहीं है, ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे वह (लंबी छंटनी के बाद) हो सके। लेकिन हम उसे वहां ले आएंगे।”

केहल ने सांचो की वापसी की तुलना चोट से वापसी करने वाले खिलाड़ी से की और कहा कि डॉर्टमुंड को बुधवार को चैंपियंस लीग के अंतिम 16 के दूसरे चरण में पीएसवी आइंडहोवन के खिलाफ विंगर की जरूरत होगी।

“आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि वह लंबे समय तक नहीं खेले। यह वैसा ही है जैसे किसी खिलाड़ी को क्रूसियेट लिगामेंट में चोट हो और वह लंबे समय के लिए बाहर हो।

“हमें उसकी ज़रूरत है और हम बुधवार और आने वाले हफ्तों में फिर से उसकी ज़रूरत महसूस करेंगे।”

डॉर्टमुंड ने नीदरलैंड में पहले चरण में 1-1 से ड्रा खेला और क्वार्टर फाइनल में प्रगति सुनिश्चित करने के लिए उसे जीत की जरूरत है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए) सेबेस्टियन केहल (टी) बोरुसिया डॉर्टमुंड (टी) जादोन सांचो (टी) बुंडेसलिगा (टी) मैनचेस्टर यूनाइटेड (टी) यूईएफए चैंपियंस लीग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d