‘आपने हम सभी को चकित कर दिया है’: महान सचिन तेंदुलकर ने रविंद्र जडेजा को उनके अविश्वसनीय टी20I करियर के लिए बधाई दी

Photo of author

By A2z Breaking News


सचिन तेंदुलकर ने रविन्द्र जडेजा के उल्लेखनीय परिवर्तन पर विचार किया

सचिन तेंदुलकर ने रविन्द्र जडेजा के उल्लेखनीय परिवर्तन पर विचार किया

तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए जडेजा को उनके शानदार टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए बधाई दी और एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी से दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक बनने के उनके सफर पर प्रकाश डाला।

महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने रविंद्र जडेजा की जमकर तारीफ की और उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने के बाद शुभकामनाएं दीं। इस दिग्गज ऑलराउंडर ने रविवार को खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले लिया। वह अपने साथी विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं। दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक जडेजा ने कहा कि वह वनडे और टेस्ट खेलना जारी रखेंगे।

तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए जडेजा को उनके शानदार टी20 करियर के लिए बधाई दी। भारतीय दिग्गज ने जडेजा के उभरते हुए टैलेंट से लेकर दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक बनने तक के सफर पर भी प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें | रवींद्र जडेजा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की

तेंदुलकर ने अपने पोस्ट में लिखा, “मेरे करियर के आखिरी दौर में एक उभरती हुई प्रतिभा से लेकर सभी फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ी के रूप में आपका बदलाव उल्लेखनीय है। चाहे आपकी तेज फील्डिंग हो, खेल को बदलने वाले स्पेल हों या महत्वपूर्ण पारियां, आपने हम सभी को चकित कर दिया है। एक अविश्वसनीय टी20I करियर के लिए बधाई! लंबे फॉर्मेट में आपको शुभकामनाएं।”

पूर्व क्रिकेटर के भावुक नोट का जवाब देते हुए जडेजा ने टिप्पणी की, “बहुत-बहुत धन्यवाद पाजी। बहुत मायने रखता है।”

रोहित और कोहली के विश्व कप ट्रॉफी हाथ में लेकर टी-20 सीरीज से हटने के एक दिन बाद, जैसा कि अपेक्षित था, जडेजा ने भी उनके पदचिन्हों का अनुसरण किया।

प्लेइंग इलेवन में इन तीन मैच विनर्स की जगह लेने वाले खिलाड़ियों को खोजने में समय लगेगा। लेकिन बदलाव का दौर अगले हफ़्ते ही शुरू हो जाएगा, जब दूसरे दर्जे की भारतीय टीम 6 जुलाई से ज़िम्बाब्वे के साथ पाँच टी-20 मैचों की सीरीज़ खेलेगी।

हार्दिक पांड्या, जिन्हें श्रृंखला से आराम दिया गया है, के रोहित की जगह टी-20 कप्तान बनने की उम्मीद है और वह अपने अवकाश के दौरान अन्य खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखेंगे।

यह भी पढ़ें | वेस्टइंडीज से लौटने के बाद टीम इंडिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावना

दूसरी ओर, जडेजा के संन्यास ने अक्षर पटेल को भारतीय टीम में अग्रणी स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में उभार दिया है।

यह कहना उचित होगा कि अक्षर विश्व कप में पहले ही यह भूमिका निभा चुके हैं, क्योंकि उन्हें मध्य क्रम में फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल किया गया था और कई बार उन्हें पावरप्ले में गेंदबाजी का कठिन काम दिया गया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में 31 गेंदों पर 47 रन बनाकर भारत को खराब पावरप्ले से उबरने में मदद की। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता था।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d