‘आज सुबह उसे देखा तो वह थोड़ा बेहतर था’: फ्रांस के डिफेंडर विलियम सलीबा ने डच मुकाबले से पहले किलियन एमबाप्पे पर अपडेट दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


फाइल - फ्रांस के किलियन म्बाप्पे मैदान पर बैठे हैं, उनका हाथ खून से लथपथ नाक पर है, जबकि रेफरी पीला कार्ड पकड़े हुए है। यह घटना जर्मनी के डसेलडोर्फ में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रिया और फ्रांस के बीच ग्रुप डी मैच के दौरान हुई। (एपी फोटो/एंड्रिया एलेक्ज़ांडरू, फाइल)

फाइल – फ्रांस के किलियन म्बाप्पे मैदान पर बैठे हैं, उनका हाथ खून से लथपथ नाक पर है, जबकि रेफरी पीला कार्ड पकड़े हुए है। यह घटना जर्मनी के डसेलडोर्फ में यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में ऑस्ट्रिया और फ्रांस के बीच ग्रुप डी मैच के दौरान हुई। (एपी फोटो/एंड्रिया एलेक्ज़ांडरू, फाइल)

फ्रांस के पहले मैच के दौरान एमबाप्पे को प्रतिस्थापन के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि हेडर का विरोध करते समय उनकी नाक ऑस्ट्रियाई डिफेंडर केविन डैनसो के कंधे से टकरा गई थी। खेल के बाद बताया गया कि स्टार फॉरवर्ड की नाक टूट गई थी।

फ्रांस के डिफेंडर विलियम सलीबा ने शनिवार को नीदरलैंड के खिलाफ यूईएफए यूरो 2024 मैच से पहले स्टार किलियन एमबाप्पे की स्थिति पर अपडेट दिया।

कुछ रात पहले ऑस्ट्रिया के खिलाफ महाद्वीपीय प्रतियोगिता में फ्रांस के उद्घाटन मैच के दौरान एमबाप्पे की नाक में चोट लग गई थी, जबकि डिडिएर डेसचैम्प्स की टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी।

सलीबा ने कहा, “मैंने उसे आज सुबह देखा, वह थोड़ा बेहतर था।”

23 वर्षीय डिफेंडर ने अनुवादक के माध्यम से कहा, “मुझे लगता है कि वह और परीक्षण करवाने के लिए गया था। मुझे और कुछ नहीं पता।”

पैडरबोर्न में समाचार सम्मेलन के दौरान स्टॉपर बैक ने बताया, “लेकिन जब मैंने उसे आज सुबह देखा तो वह थोड़ा बेहतर था।”

फ्रांस के पहले मैच के दौरान एमबाप्पे को स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतारा गया था, क्योंकि हेडर से गेंद को आगे बढ़ाने के प्रयास में उनकी नाक ऑस्ट्रियाई डिफेंडर केविन डैन्सो के कंधे से टकरा गई थी।

खेल के बाद यह बताया गया कि स्टार फॉरवर्ड की नाक टूट गई है और उन्हें महाद्वीपीय प्रतियोगिता में मास्क पहनकर खेलना होगा।

एमबाप्पे को इस बात का मजाकिया पहलू देखने को मिला जब उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी स्थिति के बारे में जानकारी दी और मास्क के लिए सुझाव भी मांगे।

फ्रांस ने मैच के 38वें मिनट में डिफेंडर मैक्सिमिलियन वोबर के खुद के गोल की बदौलत ऑस्ट्रिया को हराकर सभी अंक हासिल कर लिए। एमबाप्पे ने मैच के एकमात्र गोल में अहम भूमिका निभाई, क्योंकि उनके क्रॉस ने डिफेंडर से टकराकर गेंद को नेट में पहुंचा दिया।

यह जीत फ्रांसीसी राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में डेसचैम्प्स की 100वीं जीत है और इससे उन्हें टूर्नामेंट में सकारात्मक शुरुआत मिली है क्योंकि वे रिकॉर्ड तीसरी बार खिताब जीतने के लिए प्रयासरत हैं, तथा वर्ष 2000 में यूरोपीय चैंपियनशिप में जीत के बाद यह उनकी पहली जीत है।

फ्रांस को नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया और पोलैंड के साथ ग्रुप डी में रखा गया है, तथा वे 25 जून को पोलैंड के साथ ग्रुप चरण का अपना मैच खेलेंगे।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(टैग्सटूट्रांसलेट)यूरो 2024(टी)फ्रांस(टी)विलियम सलीबा(टी)किलियन एमबीप्पे


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d