आईसीसी ने नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में पिच की असंगतता को पहचाना, समाधान का आश्वासन दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

नासाउ काउंटी स्टेडियम, न्यूयॉर्क।

नासाउ काउंटी स्टेडियम, न्यूयॉर्क।

न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में पिच में गिरावट ने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही आलोचना और चिंता पैदा कर दी थी। खेल के मैदानों और उनकी प्रकृति का संज्ञान लेते हुए, ICC ने एक बयान जारी कर पिचों में असंगति को पहचाना और इसे सुधारने का संकल्प लिया।

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं और 20 ओवर के इस टूर्नामेंट की स्टैंडिंग तालिका बनने लगी है।

हालांकि, न्यूयॉर्क में नवनिर्मित नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच की गुणवत्ता और प्रकृति के कारण टूर्नामेंट के आरंभ में ही इसकी आलोचना और चिंताएं उत्पन्न हो गई थीं।

खेल की पटरियों और उनकी प्रकृति का संज्ञान लेते हुए आईसीसी ने एक बयान जारी कर पिचों में असंगति को स्वीकार किया।

आईसीसी के बयान में कहा गया है, “टी20 इंक और आईसीसी यह मानते हैं कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक इस्तेमाल की गई पिचें उतनी निरंतरता से नहीं खेली गई हैं, जितनी हम सभी चाहते थे।”

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय संस्था ने यह भी कहा कि मैदानकर्मी इस स्थिति का समाधान ढूंढने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि मौजूदा संस्करण में प्रतिस्पर्धा करने वाली 20 टीमों के लिए आईसीसी टूर्नामेंट के अनुरूप सर्वश्रेष्ठ खेल मैदान उपलब्ध कराया जा सके।

इसमें आगे कहा गया, “विश्व स्तरीय मैदानों की टीम कल के खेल के समापन के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव सतह प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।”

यह भी पढ़ें| ICC T20 विश्व कप 2024: अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर रचा इतिहास

बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया से उत्तरी अमेरिकी देश में लाई गई ड्रॉप इन पिचों की जांच की गई।

भारत ने अपने अभियान की शुरुआत नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड पर 8 विकेट से जीत के साथ की। हालांकि, यह ट्रैक अपनी धीमी और अप्रत्याशित प्रकृति के लिए जाना जाता था, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा जोशुआ लिटिल की गेंद पर बांह पर चोट लगने के कारण चोटिल हो गए थे, जो लंबाई से उछल गई थी।

कई विशेषज्ञों ने खेल के लिए जल्दबाजी में की जा रही पिच की तैयारी पर चिंता व्यक्त की है, कुछ ने पिचों की स्थापना के लिए एक अधिक व्यापक पैटर्न का सुझाव दिया है, जिसमें समय, खेल और रोलिंग को महत्वपूर्ण कारक बताते हुए पिचों की स्थापना के लिए एक सावधानीपूर्वक प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए।

इस पिच पर इस महीने की 9 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला प्रमुख मुकाबला भी खेला जाएगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d