आईपीएल 2024: ड्वेन ब्रावो कहते हैं, ‘सीएसके में, मालिकों का कोई बाहरी हस्तक्षेप या दबाव नहीं है’

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: बसु का रिटायरमेंट

आखरी अपडेट: 14 मार्च, 2024, शाम 5:44 बजे IST

आईपीएल 2024: एमएस धोनी (एक्स) के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो

आईपीएल 2024: एमएस धोनी (एक्स) के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे लगातार टीम है, जिसने पांच बार आईपीएल जीतने के अलावा प्लेऑफ में सबसे ज्यादा प्रदर्शन किया है।

यह सिर्फ एमएस धोनी की कप्तानी या उनके खिलाड़ियों का सहज दृष्टिकोण ही नहीं है जो चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में इतना प्रभावशाली बनाता है, गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो भी बाहरी हस्तक्षेप की कमी को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का श्रेय देते हैं।

बिना किसी संदेह के, चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे लगातार टीम है, जिसने पांच बार टूर्नामेंट जीतने के अलावा प्लेऑफ में सबसे अधिक प्रदर्शन किया है।

“मालिकों की ओर से कोई बाहरी हस्तक्षेप या दबाव नहीं है, और वे खिलाड़ियों को स्वयं रहने की अनुमति देते हैं। यही इस फ्रेंचाइजी की खूबसूरती है,” ब्रावो ने कहा।

यह भी पढ़ें | ‘क्या यह एमएस धोनी का अंतिम सीज़न होगा?’: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के आईपीएल भविष्य पर एबी डिविलियर्स की दो बातें

लोकप्रिय टी20 लीग के आगामी संस्करण से पहले टीम संरचना के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “यह अच्छा है। हमारे पास बहुत अच्छी टीम है. हम वहीं से आगे बढ़ना चाहते हैं जहां हमने पिछले सीजन में छोड़ा था।

उन्होंने गुरुवार को यहां अवीरा डायमंड्स स्टोर लॉन्च के मौके पर पीटीआई से कहा, “हमने एक बहुत ही युवा गेंदबाजी आक्रमण के साथ कुछ बेहतरीन चीजें कीं।”

सीएसके टूर्नामेंट में गत चैंपियन के रूप में उतरेगी, जिसने पिछले साल फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था।

“इस साल, हमें शार्दुल (ठाकुर) वापस मिल गया, जो एक बोनस है। फ़िज़ (मुस्तफ़िज़ुर रहमान) भी अनुभवी है और उसमें गुणवत्ता है।

“(मथीशा) पथिराना, हम उसे बेबी मलिंगा कहते हैं। तुषार देशपांडे, जिनका पिछला सीज़न अच्छा रहा था। ब्रावो ने कहा, इन लोगों के साथ काम करना और आगामी सीज़न का इंतजार करना अच्छा लगता है।

आईपीएल इतिहास में अग्रणी विकेट लेने वालों में से एक ब्रावो ने 2022 में लीग में अपने खेल करियर को अलविदा कह दिया था लेकिन गेंदबाजी कोच की भूमिका में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बने रहे।

ब्रावो, जिन्होंने 2008 में इसकी शुरुआत के बाद से टूर्नामेंट खेला था, ने व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण एक साल के लिए ब्रेक लेने के फैसले के बाद एल बालाजी की जगह ली थी।

उन्होंने यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे टीम इंडिया के नए खिलाड़ियों की भरपूर प्रशंसा की।

“जायसवाल, वह एक रोमांचक प्रतिभा है और ऐसा व्यक्ति है जिस पर हमेशा नज़र रहेगी। तिलक वर्मा भी एक और रोमांचक प्रतिभा हैं जिनकी मैं सराहना करना चाहता हूँ।”

ब्रावो ने सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ का इस सीजन में सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया।

“(रुतुराज) गायकवाड़, निश्चित रूप से। वह मेरे पसंदीदा में से एक है।”

सीएसके आगामी लीग में अपने अभियान की शुरुआत 22 मार्च को टूर्नामेंट के शुरुआती दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के साथ करेगी।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d