आईपीएल इतिहास में सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए – जोस बटलर का शतक सबसे आगे, आरआर ने पहले बनाए रिकॉर्ड की बराबरी की

Photo of author

By A2z Breaking News


जोस बटलर की 60 गेंदों में 107 रनों की साहसिक पारी ने केकेआर के खिलाफ एक ऐतिहासिक लक्ष्य हासिल कर लिया।  (छवि: स्पोर्टज़पिक्स)

जोस बटलर की 60 गेंदों में 107 रनों की साहसिक पारी ने केकेआर के खिलाफ एक ऐतिहासिक लक्ष्य हासिल कर लिया। (छवि: स्पोर्टज़पिक्स)

आईपीएल 2024 में केकेआर के खिलाफ जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास में सबसे सफल स्कोर का पीछा करने के अपने पहले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने युगों के लिए एक और शतक बनाया और ईडन गार्डन्स में अपने घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स पर एक महाकाव्य रन-चेज़ को सील कर दिया। दर्शकों ने आईपीएल इतिहास में उच्चतम स्कोर का पीछा करने के रिकॉर्ड की बराबरी की, जो पहले से ही आरआर के पास था, जीत हासिल करने और आईपीएल 2024 में शीर्ष स्थान बनाए रखने के लिए इंग्लैंड के कप्तान के शतक की बदौलत।

रॉयल्स का बड़े लक्ष्य का पीछा करने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड जारी है। केकेआर के खिलाफ जीत का मतलब है कि उन्होंने उस रिकॉर्ड की बराबरी की जब आरआर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब इसका नाम बदलकर पंजाब किंग्स) के खिलाफ 224 रन का पीछा किया था।

और पढ़ें: आईपीएल में सर्वाधिक शतक: जोस बटलर ने 7वां शतक लगाया; विराट कोहली के 8 शतकों के सर्वकालिक रिकॉर्ड के बाद दूसरे स्थान पर

आज रात लक्ष्य का पीछा करते हुए, जोस बटलर ने एक महाकाव्य जीत की पटकथा लिखने में मुख्य भूमिका निभाई। उन्हें पूरी पारी के दौरान अपनी लय पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन पारी के बाद के चरणों में उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

पिछला रिकॉर्ड एक और क्लासिक था, जहां राहुल तेवतिया, जो अब जीटी के लिए खेलते हैं, को अपना स्पर्श ढूंढने में इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था, लेकिन विश्वास का फल मिला क्योंकि उन्होंने 18 वें ओवर में पांच छक्के लगाकर रॉयल्स के पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनी लय हासिल कर ली। .

टीम लक्ष्य विरोध तारीख कार्यक्रम का स्थान
Rajasthan Royals 224 कोलकाता नाइट राइडर्स 16 अप्रैल 2024 कोलकाता
Rajasthan Royals 224 किंग्स इलेवन पंजाब 27 सितंबर 2020 शारजाह
मुंबई इंडियंस 219 चेन्नई सुपर किंग्स 1 मई 2021 दिल्ली
Rajasthan Royals 215 डेक्कन चार्जर्स 24 अप्रैल 2008 हैदराबाद
मुंबई इंडियंस 215 पंजाब किंग्स 3 मई 2023 मोहाली
सनराइजर्स हैदराबाद 215 Rajasthan Royals 7 मई 2023 Jaipur

अगला सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट के सबसे सफल पक्षों के बीच लड़ाई थी। मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शीर्ष पर रही और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 34 गेंदों में 87 रनों की तूफानी पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाने में मदद की।

और पढ़ें: आईपीएल 2024: जोस बटलर ने नाबाद 107 रन की पारी खेलकर आरआर पिप केकेआर को 2 विकेट से हराया

2024 में वापस आते हुए, इसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और बल्लेबाज चीजों को एक नए स्तर पर ले गए हैं। पिछले गेम में, यह सनराइजर्स हैदराबाद थी जिसने ट्रैविस हेड की अगुवाई में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया था। अगर चीजें ऐसे ही चलती रहीं. आकाश वास्तव में सीमा है.

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईपीएल 2024(टी)आईपीएल(टी)केकेआर बनाम आरआर(टी)आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन चेज(टी)सबसे ज्यादा सफल चेज आईपीएल(टी)सबसे ज्यादा आईपीएल रन चेज(टी)जोस बटलर(टी)राजस्थान रॉयल्स(टी) )कोलकाता नाइट राइडर्स (टी)आईपीएल में सबसे ज्यादा सफल चेज़ (टी)बटलर सेंचुरी(टी)कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान रॉयल्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d