आईओसी ने 2026 शीतकालीन ओलंपिक के लिए बोबस्लेय ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए इटली की 90 मिलियन डॉलर की योजना पर फिर से जोर दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 01 फरवरी, 2024, 00:30 IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति अभी भी 2026 शीतकालीन खेलों के लिए ऐतिहासिक बोबस्लेय ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 90 मिलियन डॉलर खर्च करने के इटली के दृढ़ संकल्प से प्रभावित नहीं है।

लॉज़ेन, स्विट्जरलैंड: अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति अभी भी 2026 शीतकालीन खेलों के लिए एक ऐतिहासिक बोबस्लेय ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए लगभग 90 मिलियन डॉलर खर्च करने के इटली के दृढ़ संकल्प से प्रभावित नहीं है।

सार्वजनिक दरार पर बुधवार को आईओसी का नवीनतम बयान मिलान-कोर्टिना डी’अम्पेज़ो ओलंपिक के स्थानीय आयोजकों द्वारा डोलोमाइट्स स्की रिसॉर्ट में एक सदी पुराने स्लाइडिंग ट्रैक को पुनर्जीवित करने की योजना के साथ आगे बढ़ने के एक दिन बाद आया।

निर्माण लागत और संभावित सफेद हाथी स्थलों से बचने के उद्देश्य से, आईओसी चाहता है कि केवल दो साल में शुरू होने वाले शीतकालीन खेलों में मौजूदा ट्रैक का उपयोग किया जाए – सेंट मोरित्ज़, स्विट्जरलैंड और इग्ल्स, ऑस्ट्रिया में दो नजदीकी विकल्पों के साथ।

यह मुद्दा 116 पदक स्पर्धाओं में से 12 के चरण में किसी अन्य देश को भुगतान करने से बचने के लिए इतालवी राष्ट्रीय गौरव का विषय बन गया है।

ओलंपिक निकाय ने एक बयान में कहा, “आईओसी का दृढ़ विश्वास है कि विश्व स्तर पर स्लाइडिंग केंद्रों की मौजूदा संख्या बोबस्लेय, ल्यूज और स्केलेटन के खेलों में एथलीटों और प्रतियोगिताओं की वर्तमान संख्या के लिए पर्याप्त है।”

इतनी व्यस्त समय-सारणी पर एक इतालवी नवीनीकरण परियोजना के लिए आईओसी का विरोध – कॉर्टिना या सेसाना में, जो 2006 के ट्यूरिन ओलंपिक में अब बंद स्लाइडिंग ट्रैक था, जिस पर पहले विचार किया गया था – अक्टूबर में मुंबई में आयोजित इसकी वार्षिक बैठक के बाद से सार्वजनिक रूप से स्पष्ट हो गया है। भारत।

आईओसी ने एक बयान में कहा, “(केवल) मौजूदा और पहले से ही संचालित ट्रैकों पर विचार किया जाना चाहिए, क्योंकि बहुत सीमित समयसीमा बची हुई है,” आईओसी ने एक बयान में कहा, “यह स्पष्ट था कि कोई भी स्थायी स्थल स्पष्ट और व्यवहार्य विरासत योजना के बिना नहीं बनाया जाना चाहिए।”

इटली के उप प्रधान मंत्री ने मंगलवार को अपने देश की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया।

एंटोनियो ताजानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, “इटली के बाहर बोबस्लेय दौड़ का आयोजन स्वीकार्य नहीं है।” “हम लक्ष्य हासिल करने के लिए सब कुछ करेंगे।”

फिर भी, यदि 1956 के शीतकालीन खेलों में उपयोग किए गए कॉर्टिना ट्रैक का नवीनीकरण अगले साल मार्च तक तैयार नहीं होता है, तो इतालवी आयोजन समिति का लक्ष्य एक बैक-अप योजना बनाना है।

समिति ने मंगलवार को एक बोर्ड बैठक के बाद कहा कि उसकी योजना पर्मा-आधारित निर्माण कंपनी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने पर टिकी है, जिसने 81.6 मिलियन यूरो (89 मिलियन डॉलर) में कॉर्टिना ट्रैक के पुनर्निर्माण की पेशकश की है।

___

पेरिस ओलंपिक का एपी कवरेज: https://apnews.com/hub/2024-paris-olympic-games

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d