आईओसी गतिरोध के बीच मिलान-कोर्टिना आयोजकों ने 2026 शीतकालीन ओलंपिक स्लाइडिंग ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट: 03 फरवरी, 2024, 00:01 IST

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

2026 शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत से बमुश्किल दो साल पहले, स्थानीय आयोजन समिति ने कॉर्टिना डी’अम्पेज़ो में एक सदी पुराने बोबस्लेय ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए शुक्रवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जिससे उस गाथा पर “पूर्ण विराम” लग गया, जिस पर इटली के वित्त मंत्री को पछतावा होने लगा है। बोली का समर्थन.

मिलान: 2026 के शीतकालीन ओलंपिक की शुरुआत से बमुश्किल दो साल पहले, स्थानीय आयोजन समिति ने कॉर्टिना डी’अम्पेज़ो में एक सदी पुराने बोबस्लेय ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए शुक्रवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए, जिससे इटली के वित्त की गाथा पर “पूर्ण विराम” लग गया। मंत्री को बोली का समर्थन करने पर पछतावा होने लगा।

यह अनुबंध पर्मा-आधारित निर्माण कंपनी इम्प्रेसा पिज़्ज़ारोटी एंड सी के साथ है, जिसने 81.6 मिलियन यूरो ($88 मिलियन) में कॉर्टिना ट्रैक के पुनर्निर्माण की पेशकश की है। इसमें कहा गया है कि 19 फरवरी से काम शुरू हो जाएगा।

मिलान-कोर्टिना खेलों की समिति ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ गतिरोध के बीच योजनाओं को आगे बढ़ाने के अपने फैसले की घोषणा की, जो लागत में कटौती के लिए पड़ोसी ऑस्ट्रिया या स्विट्जरलैंड में मौजूदा विदेशी स्थल का उपयोग करना चाहती है। लेकिन इतालवी सरकार किसी विदेशी आयोजन स्थल को वित्तपोषित नहीं करना चाहती।

एक बयान में कहा गया है, “यह विकल्प इस पर पूर्ण विराम लगाता है और खेलों के लिए सभी कड़ाही को सर्वोत्तम तरीके से और इटली में पूरा करने के लिए इस सरकार के अत्यधिक दृढ़ संकल्प को प्रमाणित करता है।”

“परिवहन मंत्री माटेओ साल्विनी और खेल मंत्री एंड्रिया अबोदी बड़े संतोष के साथ इसकी पुष्टि करते हैं।”

अगले मंगलवार को मिलान में उद्घाटन समारोह के ठीक दो साल पूरे हो जाएंगे, लेकिन कॉर्टिना ट्रैक को उससे पहले तैयार होना होगा। आईओसी-अनिवार्य परीक्षण आयोजनों से पहले एक साल से भी कम समय है, और मिलान-कोर्टिना समिति को पता है कि “किसी भी परिस्थिति में” नए ट्रैक को मार्च 2025 के बाद प्रमाणित नहीं किया जा सकता है।

इतने कम समय में हाल ही में कोई स्लाइडिंग ट्रैक नहीं बनाया गया है और आयोजक अंतिम योजना बी के लिए बातचीत जारी रख रहे हैं – संभवतः पड़ोसी देश में – जिसके लिए अतिरिक्त बजट की आवश्यकता होगी।

जोखिम यह है कि यदि यह समय पर तैयार नहीं हुआ तो समिति को अधिक खर्च करना होगा, साथ ही कॉर्टिना ट्रैक के पुनर्निर्माण के लिए भुगतान करना होगा जिसका उपयोग ओलंपिक के लिए नहीं किया जाएगा।

वित्त मंत्री जियानकार्लो जियोर्जेटी ने कहा, “ओलंपिक हर दो साल में नहीं आते हैं, वे 2026 में आ रहे हैं और फिर वे दोबारा नहीं आएंगे, और मुझे इसका समर्थन करने पर पछतावा होने लगा है, क्योंकि मुझे जिम्मेदारी महसूस होती है।”

जियोर्जेट्टी वाल्टेलिना घाटी में सोंड्रियो में एक बैठक में बोल रहे थे, जो बोर्मियो का घर भी है जहां पुरुषों की स्कीइंग होने वाली है।

उन्होंने कहा कि “वाल्टेलिना के प्रवेश द्वार पर एक इलेक्ट्रॉनिक चिन्ह लगाया जाना चाहिए जो दर्शाता है कि हमें आवश्यक तात्कालिकता समझाने के लिए कितने दिन बचे हैं।”

___

पेरिस ओलंपिक का एपी कवरेज: https://apnews.com/hub/2024-paris-olympic-games

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d