आईएसएल 2024-25: चेन्नईयिन एफसी ने फॉरवर्ड लाइन को मजबूत करने के लिए विल्मर जॉर्डन गिल को शामिल किया

Photo of author

By A2z Breaking News


इंडियन सुपर लीग क्लब चेन्नईयिन एफसी ने 2024-25 सीज़न से पहले कोलंबियाई स्ट्राइकर विल्मर जॉर्डन गिल के साथ अनुबंध किया है, इसकी घोषणा मंगलवार को की गई।

कोलम्बियाई स्ट्राइकर दो सत्रों तक आईएसएल का हिस्सा रह चुके हैं और क्लब में अनुभव और कौशल का खजाना लेकर आए हैं।

विल्मर ने 2022 में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के साथ आईएसएल में पदार्पण किया। इसके बाद उन्होंने अगले सीज़न में आईएसएल में पदार्पण करने वाली पंजाब एफसी के साथ अपना प्रभावशाली सफर जारी रखा, जिसमें उन्होंने 15 मैचों में आठ गोल किए।

चेन्नईयिन के साथ एक साल के करार पर जुड़े जॉर्डन के आने से क्लब की 2024-25 सत्र के लिए पांचवीं साइनिंग और एल्सिन्हो डायस और चीमा चुक्वू के बाद उनका तीसरा विदेशी अधिग्रहण हुआ है। क्लब ने पहले कप्तान रयान एडवर्ड्स के लिए विस्तार की घोषणा की थी।

कोच ओवेन कोयल ने कहा, “विलमर का करियर शानदार रहा है और उन्होंने हर जगह गोल किए हैं। नॉर्थईस्ट और पंजाब के बीच 33 मैचों में 24 गोल करना एक स्ट्राइकर के लिए शानदार अनुपात है। हम अपने आक्रमण में इस तरह की मारक क्षमता को शामिल करके खुश हैं।”

अपने पूरे करियर के दौरान, विल्मर ने घरेलू लीग और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं सहित विभिन्न चरणों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने वेनेजुएला में मोनागास के साथ अपने वरिष्ठ करियर की शुरुआत की, जहाँ उन्होंने 35 प्रदर्शन किए और 20 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे।

“मैं इस महान क्लब और टीम का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ, और उन्होंने मुझे जो शानदार अवसर दिया है, उसके लिए बहुत आभारी हूँ। बहुत मेहनत, विनम्रता और त्याग के साथ, हम अपने लिए निर्धारित सभी लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं और खिताब जीत सकते हैं,” विल्मर ने कहा।

2011 में वह दक्षिण कोरिया के ग्योंगनाम एफसी में शामिल हो गए, उसके बाद 2013 में बुल्गारियाई क्लब लाइटेक्स लोवेच में शामिल हो गए, जहां उन्होंने एक बार फिर 20 गोल के साथ स्कोरिंग सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

वह चीनी सुपर लीग क्लब टियांजिन टेडा, संयुक्त अरब अमीरात की टीम एमिरेट्स क्लब, पुर्तगाली क्लब चावेस और कोलंबियाई टीम एटलेटिको हुइला के साथ भी खेल चुके हैं।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d