आईएसएल 2024-25: केरला ब्लास्टर्स एफसी ने एफसी गोवा से नोहा सदाउई को साइन किया

Photo of author

By A2z Breaking News


केरला ब्लास्टर्स फुटबॉल क्लब ने फॉरवर्ड नोआह सदाउई की सेवाएं दो साल के अनुबंध पर हासिल कर ली हैं, जो उन्हें 2026 तक क्लब में बनाए रखेंगे।

स्टार फॉरवर्ड गर्मियों में क्लब का पहला विदेशी खिलाड़ी बन गया। वह थाईलैंड में अपनी नई टीम के साथ जुड़ेंगे, जहाँ वे प्री-सीजन की तैयारियाँ शुरू करने वाले हैं।

30 वर्षीय खिलाड़ी ने आईएसएल में 54 मैच खेले हैं, तथा पिछले दो सत्रों में उनके नाम 29 गोल और 16 असिस्ट दर्ज हैं।

अपने द्वारा खेले गए लगभग प्रत्येक मैच में एक गोल में योगदान देने के कारण, नोआ शीघ्र ही लीग में एक स्टार के रूप में प्रसिद्ध हो गए तथा आईएसएल में सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक बन गए।

मोरक्को में जन्मे, नोआ ने कई लीग और महाद्वीपों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए एक प्रभावशाली फुटबॉल यात्रा की है। उनका करियर वायदाद कैसाब्लांका के युवा रैंक में शुरू हुआ, इससे पहले कि वे एमएलएस पक्ष न्यूयॉर्क रेड बुल्स की युवा टीम पीडीए अकादमी में शामिल होने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए।

अमेरिका में एक सफल कार्यकाल के बाद, अपने कॉलेज की चैम्पियनशिप में महत्वपूर्ण योगदान देने और कई ऑल-एमएएसी प्रथम टीम सम्मान अर्जित करने के बाद, नोआ के पेशेवर कैरियर ने कई महत्वपूर्ण बदलावों के साथ उड़ान भरी, जिसकी शुरुआत 2013 में इजरायली प्रीमियर लीग क्लब मैकाबी हाइफा से हुई।

रजत पदक जीतने का उनका पहला मौका दक्षिण अफ्रीकी टीम अजाक्स केप टाउन (अब केप टाउन स्पर्स) के साथ आया, जब उन्होंने तीन मैचों में तीन गोल करके उन्हें 2015 एमटीएन 8 खिताब जीतने में मदद की।

2015 और 2017 के बीच, नोआ ने मियामी यूनाइटेड में काम किया, जिसके साथ उन्होंने 2016 नेशनल प्रीमियर सॉकर लीग, रियल सीडी एस्पाना (होंडुरास), और अल-खबुराह एससी (ओमान) जीता।

ब्लास्टर्स के साथ करार पर नोआ ने कहा, “मैं केरला ब्लास्टर्स से जुड़कर और इस तरह के जोशीले क्लब का हिस्सा बनकर वाकई उत्साहित हूं। केबीएफसी के प्रशंसकों की ऊर्जा और समर्थन अविश्वसनीय है और मैं उनके सामने खेलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। मैं क्लब की सफलता में योगदान देने और इस रोमांचक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। साथ मिलकर हम बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं और इस सीजन में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।”

2017-18 सीज़न तक नोहा को गोल स्कोरिंग में सफलता नहीं मिली थी, उन्होंने ओमानी टीम मिरबत एससी के लिए 20 मैचों में 16 गोल किए थे। एमसी औजदा के साथ मोरक्को लौटने से पहले, नोहा ने एंप्पी एससी (मिस्र) के साथ अपना प्रदर्शन जारी रखा, 17 मैचों में 6 गोल किए। औजदा के साथ अपने दो सीज़न में, उन्होंने 43 मैचों में 12 गोल और 6 असिस्ट दर्ज किए।

उन्होंने 2022 में एफसी गोवा के साथ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जाने से पहले, मोरक्को के दो सबसे सफल और प्रतिष्ठित क्लबों, राजा कैसाब्लांका और एएस फार के लिए खेला।

2021 में अपने पदार्पण के बाद से नोआ ने 4 बार राष्ट्रीय टीम में भाग लिया है। सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि उन्होंने 2021 अफ्रीकी राष्ट्र चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल और फाइनल में भाग लिया, जिससे मोरक्को को खिताब जीतने में मदद मिली।

क्लब के खेल निदेशक कैरोलिस स्किंकिस ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि नूह हमारे लक्ष्यों तक पहुँचने में मदद करने के लिए हमारे साथ जुड़े। जाहिर है, हम उम्मीद करते हैं कि वह हमारी टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होंगे और लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होंगे, जैसा कि वह पिछले दो आईएसएल सीज़न के दौरान थे। मैं केरला ब्लास्टर्स में शामिल होने की उनकी इच्छा की सराहना करता हूँ और मुझे लगता है कि यह सहयोग बहुत सफल हो सकता है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d