आईएसएल 2024-25: ईस्ट बंगाल एफसी ने डेविड लालहलनसांगा को तीन साल के अनुबंध पर नियुक्त किया

Photo of author

By A2z Breaking News


सुपर कप चैंपियन ईस्ट बंगाल एफसी ने मंगलवार को उभरते भारतीय फारवर्ड डेविड लालहलनसांगा के साथ तीन साल का अनुबंध करने की घोषणा की।

भारत के सबसे सफल युवा स्ट्राइकरों में से एक डेविड पिछले साल कलकत्ता फुटबॉल लीग और डूरंड कप में शीर्ष स्कोरर थे और उन्होंने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब की पहली आई-लीग जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

डेविड ने एक बयान में कहा, “ईस्ट बंगाल एक बड़ा क्लब है जिसके लाखों प्रशंसक पूरे भारत में फैले हुए हैं। मुझे जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलना पसंद है।”

डेविड को मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने भारत की पिछली दो विश्व कप क्वालीफायर टीमों में शामिल किया था, जो कुवैत के खिलाफ घरेलू मैदान पर और कतर के खिलाफ बाहरी मैदान पर खेली गई थीं, लेकिन उन्हें एक भी मिनट खेलने का मौका नहीं मिला।

“मैंने पहले ही इंडिया कैंप में महेश, नंदा और लालचुंगनुंगा के साथ कुछ समय बिताया है। वे बहुत मददगार हैं और हमेशा मुझे बेहतर होने के लिए प्रेरित करते हैं। मैं इस क्लब के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूँ।”

ईस्ट बंगाल के मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्राट ने कहा, “डेविड हमारे भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें हम लंबे समय से साइन करने की कोशिश कर रहे थे। वह डूरंड कप और सीएफएल में सबसे ज़्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे, जिसने मेरा ध्यान खींचा। उस पल से वह हमारी भविष्य की योजनाओं का लक्ष्य बन गए। मैं उनके जैसे रत्न का स्वागत करके बेहद खुश हूँ।”

मिजोरम से आने वाले डेविड 2019-20 सत्र में आइजोल की पहली टीम में पदोन्नत होने से पहले आइजोल एफसी की युवा टीम में आगे बढ़े।

तीन सीज़न बिताने के बाद, डेविड 2023 में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब में चले गए। 22 वर्षीय ने डूरंड कप में तुरंत प्रभाव डाला, केवल तीन मैचों में छह गोल और एक सहायता के साथ गोल्डन बूट पुरस्कार जीता, जिसमें जमशेदपुर एफसी के खिलाफ ग्रुप स्टेज मैच में चार गोल शामिल थे।

उन्होंने शेष सत्र में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा तथा मोहम्मडन को सीएफएल खिताब दिलाने के लिए 21 गोल किए तथा बाद में ब्लैक एंड व्हाइट ब्रिगेड की आई-लीग जीत में पांच गोल और दो गोल में सहायता के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

पिछले वर्ष कलकत्ता फुटबॉल लीग और डूरंड कप में शीर्ष स्कोरर रहे डेविड ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब की पहली आई-लीग जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने पांच गोल और दो गोल में सहायता की थी।

मिजोरम से आने वाले लालहलनसांगा ने 2019-20 सत्र में आइजोल की पहली टीम में पदोन्नत होने से पहले आइजोल एफसी के युवा रैंकों के माध्यम से प्रगति की। मिजोरम की राजधानी की ओर से तीन सीज़न बिताने के बाद, डेविड 2023 में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब में चले गए।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d