आईएसएल 2023-24: मोहन बागान सुपर जाइंट ने पंजाब एफसी पर 1-0 से जीत के साथ शील्ड की संभावनाएं बरकरार रखीं

Photo of author

By A2z Breaking News


मोहन बागान सुपर जाइंट (एमबीएसजी) ने शनिवार को यहां पंजाब एफसी को 1-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की लीग विनर्स शील्ड हासिल करने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

42वें मिनट में दिमित्रियोस पेट्राटोस की स्ट्राइक, जिसने उन्हें आईएसएल इतिहास में मेरिनर्स के लिए सबसे अधिक गोल करने वाला खिलाड़ी बना दिया, ने यह सुनिश्चित कर दिया कि एंटोनियो लोपेज़ हाबास की कोचिंग वाली टीम को शीर्ष स्थान पर मौजूद मुंबई सिटी तक पहुंचने में कोई और परेशानी नहीं होगी। एफसी.

दूसरी ओर, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बंद दरवाजों के पीछे खेले गए मैच में इस हार के बाद पंजाब एफसी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से प्रभावी रूप से बाहर हो गई।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

कोलकाता की टीम के अब 20 मैचों में 42 अंक हैं, जो मुंबई सिटी एफसी (44 अंक) से दो अंक पीछे है, और इसलिए मेरिनर्स के पास खेलने के लिए बहुत कुछ है, खासकर यह देखते हुए कि दोनों पक्ष अप्रैल में लीग चरण के अंतिम दिन भिड़ेंगे। 15 साल्ट लेक स्टेडियम में।

मेरिनर्स की पेट्राटोस, अरमांडो सादिकु और जेसन कमिंग्स की आक्रामक तिकड़ी हाल ही में प्रतिद्वंद्वी के गोल के सामने अपनी संभावनाओं को मजबूत करने में महत्वपूर्ण रही है और यह गेम भी उससे अलग नहीं था।

पेट्राटोस ने सबसे पहले खेल के 14वें मिनट में पंजाब एफसी के गोलकीपर रवि कुमार का परीक्षण किया, एक चाल में जहां ऐसा लग रहा था कि वह उस प्रयास में भाग गया था जो शुरू में लाइववायर विंगर मनवीर सिंह द्वारा लाया गया था।

मनवीर ने बाईं ओर से बॉक्स में कट किया था और स्ट्राइकर से पास बैक की उम्मीद में गेंद पेट्राटोस को दे दी थी। हालाँकि, हमलावर ने तुरंत बाएं पैर से प्रयास शुरू किया, दुर्भाग्य से उसके पास पंजाब एफसी के संरक्षक को परेशान करने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं थी।

तेरह मिनट बाद, मोहन बागान के फुलबैक आशीष राय वापस एक्शन में आए, उन्होंने कमिंग्स के लिए गेंद काटने से पहले गेंद को दाहिनी ओर से आगे बढ़ाया। फारवर्ड ने दूर से शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन उसका प्रयास लक्ष्य से बाहर रहा।

हालाँकि, मोहन बागान की आक्रामक चालें किसी न किसी बिंदु पर परिणाम देने के लिए बाध्य थीं, और उन्होंने वैसा ही किया। पेट्राटोस लगातार पंजाब एफसी बॉक्स के चारों ओर घूम रहा था, क्योंकि वह बॉक्स के बाहर से अपना एक और लुभावनी शॉट लगाने के मूड में लग रहा था। इसका फल मिला, क्योंकि उन्होंने खेल के 42वें मिनट में गेंद को घर तक पहुँचाया।

पंजाब एफसी ने हालांकि गेम को आसानी से अपने हाथ से जाने नहीं दिया। विल्मर जॉर्डन गिल और लुका माजसेन की जोड़ी ने बराबरी हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की। मदीह तलाल ने थोड़ी गहरी भूमिका निभाते हुए, गिल के लिए पास दिए जो स्ट्राइकर ने खेल के दौरान विभिन्न अंतरालों पर माजसेन के लिए स्थापित करने की कोशिश की।

हालाँकि, एक अनुशासित मेरिनर्स डिफेंस, जो अपनी आक्रामक चालों में समान रूप से मेहनती था, ने यह सुनिश्चित किया कि वे अपनी ओर से कोई भी गोल न होने दें।

मोहन बागान अपना अगला मैच 11 अप्रैल को बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेलेगा, जबकि पंजाब एफसी का अगला मैच 10 अप्रैल को ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ होगा।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)आईएसएल 2023-24(टी)मोहन बागान सुपर जाइंट(टी)पंजाब एफसी(टी)आईएसएल(टी)एमबीएसजी(टी)पीएफसी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d