A2zbreakingnews

आईएसएल 2023-24: नोआ सदाउई की लोन स्ट्राइक ने एफसी गोवा को ईस्ट बंगाल एफसी पर 1-0 से जीत दिलाई


नोआ सदाउई ने मैच में एकमात्र गोल किया।  (छवि: आईएसएल)

नोआ सदाउई ने मैच में एकमात्र गोल किया। (छवि: आईएसएल)

एफसी गोवा ने ईस्ट बंगाल एफसी को 1-0 से हराकर सीजन की अपनी नौवीं जीत हासिल की।

मोरक्को के स्ट्राइकर नोआ सदाउई के एकमात्र गोल की मदद से एफसी गोवा ने बुधवार को यहां इंडियन सुपर लीग में चार मैचों में अपनी पहली जीत के लिए ईस्ट बंगाल एफसी को 1-0 से हरा दिया।

इस प्रकार इस जीत के साथ गौर्स के 32 अंक हो गए हैं, जो शीर्ष पर मौजूद ओडिशा एफसी (35) से कुछ ही दूरी पर है।

इसके विपरीत, रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड छठे स्थान पर मौजूद बेंगलुरु एफसी (21) से तीन अंक पीछे है और रविवार को कोलकाता में चिर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान एसजी के खिलाफ रिटर्न लेग डर्बी से पहले यह मैच एक झटका साबित हुआ।

मध्य सीज़न ब्रेक के बाद लीग के फिर से शुरू होने के बाद पहली बार अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद करने के लिए नोआ ने बिल्कुल सही समय पर फॉर्म हासिल किया।

मैनोलो मार्केज़ की कोचिंग वाली टीम ने ईस्ट बंगाल एफसी की रक्षापंक्ति को कुछ अंदाज में तोड़ दिया, और वे स्कोरलाइन से जो पता चलता है, उससे कहीं अधिक प्रभावशाली थे।

कब्जे के साथ-साथ लक्ष्य पर शॉट्स के मामले में भी मेहमानों को मात देते हुए, घरेलू टीम ने अपनी कुशल अग्रिम पंक्ति से लगातार विपक्षी को परेशान किया।

नोआ ने 42वें मिनट में गतिरोध तोड़ा, लेकिन उन्होंने और कार्लोस मार्टिनेज ने उससे पहले काफी मौके बनाए, जिसने ईस्ट बंगाल एफसी के गोलकीपर प्रबसुखान सिंह गिल को सतर्क रखने में भूमिका निभाई।

गौर अपनी रणनीति में सही थे, उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि उन्होंने अपनी गेंदों से ईस्ट बंगाल एफसी की रक्षा को खोल दिया। मार्टिनेज ने 14वें मिनट में ऐसा किया, लेकिन गिल के खिलाफ नोआ के शॉट को कस्टोडियन ने लेग से बचा लिया।

इसी तरह, नोआ ने मार्टिनेज के साथ मिलकर एहसान वापस किया, लेकिन स्पैनियार्ड ने लक्ष्य से बहुत दूर एक दिशाहीन शॉट लिया। हालाँकि, ईस्ट बंगाल एफसी पर दबाव था और उनकी बैकलाइन ने यकीनन बहुत जल्दी, बहुत आगे बढ़कर साजिश खो दी।

मोहम्मद यासिर ने नूह को विजेता सुरक्षित करने में मदद की। हमलावर मिडफील्डर शानदार फॉर्म में है, जैसा कि पिछले दो मैचों में उसके लगातार हमलों से पता चलता है।

उन्होंने समन्वय के लिए संघर्ष कर रही ईस्ट बंगाल एफसी बैकलाइन को पार करने का एक रास्ता ढूंढ लिया, जिससे नोआ को सहायता मिली, जिन्होंने बाएं फ्लैंक के अंदरूनी चैनल पर एक संकीर्ण स्थिति से गेंद को नेट में डाल दिया।

ईस्ट बंगाल फ्रंटलाइन को प्रत्येक हाफ में अनुशासित एफसी गोवा डिफेंस के खिलाफ कोई जवाब नहीं मिला, जिससे इस सीज़न में प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने की उनकी संभावनाएँ और भी जटिल हो गईं।

(टैग्सटूट्रांसलेट)एफसी गोवा(टी)आईएसएल न्यूज(टी)आईएसएल फिक्स्चर(टी)ईस्ट बंगाल एफसी(टी)एफसी गोवा बनाम ईस्ट बंगाल एफसी(टी)आईएसएल अपडेट


Exit mobile version