आईएसएल 2023/24: केरला ब्लास्टर्स पर 4-2 से जीत के बाद ईस्ट बंगाल एफसी प्लेऑफ मिक्स में वापस

Photo of author

By A2z Breaking News


ईस्ट बंगाल एफसी बुधवार को यहां इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स पर 4-2 से जोरदार जीत दर्ज करने के बाद प्लेऑफ में वापस आ गई।

शाऊल क्रेस्पो और नाओरेम महेश सिंह के दो-दो गोल ने सुनिश्चित किया कि रेड और गोल्ड ब्रिगेड ने अपने पिछले पांच मैचों में केवल दूसरी जीत हासिल करने के बाद अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

ईस्ट बंगाल एफसी के अब 20 मैचों में 21 अंक हो गए हैं और बेंगलुरु एफसी और पंजाब एफसी के खिलाफ उनके आगामी मुकाबलों में यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि क्या वे शीर्ष छह में जगह बना पाते हैं।

कार्ल्स कुआड्राट की कोचिंग वाली टीम ने विशेष रूप से दूसरे हाफ में कार्यवाही पर पकड़ बनानी शुरू कर दी, जब उन्होंने घरेलू टीम को हराने के लिए नेट के पीछे तीन बार प्रहार किया।

हालाँकि, यह घरेलू टीम ही थी जिसने प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया। राहुल केपी ने दाहिनी ओर से काम करते हुए ईस्ट बंगाल एफसी की बैकलाइन पर धावा बोल दिया, जो हर जगह मौजूद थी।

हमलावर ने फेडर सेर्निच को एक गेंद दी, जिन्होंने स्कोरिंग की शुरुआत करने के लिए इसे करनजीत सिंह से आगे कर दिया।

हालाँकि, दर्शकों ने यह सुनिश्चित किया कि वे ब्रेक ट्रेल में न जाएँ। पीवी विष्णु ने ईस्ट बंगाल एफसी के लिए 18-यार्ड बॉक्स के अंदर फाउल अर्जित किया, लेकिन इससे पहले केरला ब्लास्टर्स एफसी के मिडफील्डर जेकसन सिंह को बाहर भेजने के कारण ईस्ट बंगाल एफसी को वन-मैन एडवांटेज मिला।

शाऊल ने मौके पर कदम बढ़ाया और बराबरी हासिल करने के लिए निचले दाएं कोने पर गेंद को आराम से डाला।

केरला ब्लास्टर्स एफसी के फारवर्ड डाइसुके सकाई ने दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में स्कोरलाइन को घरेलू टीम के पक्ष में झुकाने के लिए कड़ी मेहनत की। जापानी विंगर के कम से कम दो कर्लिंग प्रयास चूक गए जिसके परिणामस्वरूप मामूली दूरी से उनकी टीम के लिए खेल का दूसरा गोल हो गया।

वहीं, केरला ब्लास्टर्स एफसी के गोलकीपर करणजीत सिंह के लिए भी ये अच्छे दिन नहीं थे। 71वें मिनट में, उन्होंने एक पास खो दिया जिसे अमन सीके ने तुरंत ईस्ट बंगाल एफसी के लिए दाहिनी ओर से उठा लिया।

अमन ने शाऊल की सीधी मदद की, जिसने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी। तीन मिनट बाद, केरला ब्लास्टर्स एफसी के डिफेंडर नाओचा सिंह को बाहर भेज दिया गया, जिससे दर्शकों के लिए अपने गोल स्कोरिंग प्रयासों को दोगुना करने का मार्ग प्रशस्त हो गया।

उसी पर अमल करते हुए, नाओरेम महेश सिंह ने 82वें मिनट में क्लिटन सिल्वा के साथ तेजी से वन-टू खेलने के लिए स्मार्ट फुटवर्क दिखाया।

सिल्वा के पास खुद गोल पर शॉट लगाने का मौका था, लेकिन उन्होंने गेंद को महेश के रास्ते में डाल दिया, जिन्होंने गेंद को नेट के पीछे से पूरी तरह से घुमाया।

दो मिनट बाद, केरला ब्लास्टर्स एफसी को उनके लिए मौका मिलने की हल्की सी संभावना दिखी, जब संदीप सिंह ने ईस्ट बंगाल एफसी के डिफेंडर हिजाजी माहेर को गोल में डाल दिया।

तीन मिनट बाद, महेश ने विक्टर वाज़क्वेज़ की सहायता से गेंद को अपने बूट के बाहर से ऊपरी दाएं कोने पर मारकर रेड और गोल्ड ब्रिगेड के लिए आराम की स्थिति हासिल कर ली, जिससे उनकी टीम के लिए तीन अंक सुनिश्चित हो गए।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग अनुवाद करने के लिए)आईएसएल(टी)इंडियन फुटबॉल(टी)केरल ब्लास्टर्स(टी)ईस्ट बंगाल एफसी(टी)इंडियन सुपर लीग(टी)एआईएफएफ


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d