आईएसएल 2023-24: ओडिशा एफसी ने केरला ब्लास्टर्स एफसी पर 2-1 से जीत दर्ज की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: बसु का रिटायरमेंट

आखरी अपडेट: 02 फरवरी, 2024, 22:25 IST

आईएसएल 2023-24: ओडिशा एफसी के रॉय कृष्णा बनाम केरला ब्लास्टर्स (एफएसडीएल)

आईएसएल 2023-24: ओडिशा एफसी के रॉय कृष्णा बनाम केरला ब्लास्टर्स (एफएसडीएल)

दिमित्रियोस डायमंटाकोस के गोल के बाद रॉय कृष्णा के दो गोल की मदद से ओडिशा एफसी ने इंडियन सुपर लीग में केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से हराया।

ओडिशा एफसी ने शुक्रवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में रॉय कृष्णा के दूसरे हाफ में दो गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स को 2-1 से हराया और तीन अंक हासिल किए। लीग के प्रमुख गोलस्कोरर दिमित्रियोस डायमांताकोस ने मुकाबले के 10वें मिनट में निहाल सुदेश के क्रॉस पर टैप करके सीजन की अपनी 10वीं स्ट्राइक हासिल की।

क्वामे पेप्रा को मिस करते हुए, ग्रीक फारवर्ड ने अभियान के शुरुआती चरण में जहां से छोड़ा था, वहीं से उठाया और अपने शॉट को गोल में डालने के लिए कुछ क्रूर दक्षता का प्रदर्शन किया।

ओडिशा एफसी इस साल रक्षात्मक रूप से मजबूत टीमों में से एक रही है, लेकिन इवान वुकोमानोविक की कोचिंग वाली टीम ने आईएसएल 2023-24 में अक्सर एक सहज रचनात्मक इकाई के रूप में काम किया है। उनका यह आक्रामक प्रयास उसी का एक और प्रमाण था, जिसमें दो-स्ट्राइकर गठन अच्छी तरह से सामने आया और ओडिशा एफसी बैकलाइन को स्टाइल में अनलॉक कर दिया।

हालाँकि, वहां से यह जगरनॉट्स का खेल था, जिसमें उनके हमलावर दल के प्रत्येक सदस्य ने स्कोर बराबर करने के लिए जबरदस्त शॉट लगाए। पुइटिया के नाम से मशहूर लालथाथांगा खॉलह्रिंग ने 20वें मिनट में 18-यार्ड बॉक्स के बाहर से अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन सचिन सुरेश ने अपनी बढ़त बरकरार रखने के लिए अपनी हथेलियों का इस्तेमाल किया।

दूसरा हाफ कृष्णा के नाम रहा, जो 36 साल की उम्र में भी प्रतियोगिता में सबसे कुशल स्ट्राइकर बने हुए हैं। 53वें मिनट में, मोरक्को के मिडफील्डर अहमद जाहौह ने फिजियन को एक कर्लिंग, सटीक क्रॉस दिया, जो सचिन से कुछ गज की दूरी पर खड़ा था। उन्होंने केरला ब्लास्टर्स एफसी के डिफेंस को चकमा देते हुए गेंद को गोलकीपर के पास पहुंचा दिया।

ओडिशा एफसी को सफलता मिल गई थी और उसने आगे बढ़ना शुरू कर दिया था, क्योंकि तब तक विपक्षी टीम का डिफेंस थोड़ा अस्त-व्यस्त हो गया था। फुलबैक अमेय रानावाडे ने इसी तरह के अवसर को भांप लिया और कृष्णा के लिए एक अच्छी तरह से निर्देशित पास में फिसलने से पहले, दाहिने फ्लैंक पर आगे बढ़ गए। बेंगलुरु एफसी के पूर्व स्ट्राइकर ने छलांग लगाई और गेंद को अंदर की ओर इशारा किया, जिससे केरला ब्लास्टर्स एफसी को मिली शुरुआती बढ़त को प्रभावी ढंग से समाप्त कर दिया गया और इस तरह यह सुनिश्चित हो गया कि उनकी टीम को कलिंगा सुपर कप शिखर सम्मेलन में अपनी हार से उबरने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

मैच के प्रमुख कलाकार

रॉय कृष्णा (ओडिशा एफसी)

जैसा कि ऊपर बताया गया है, कृष्णा ने दो बार नेट किया, लेकिन खेल को बेहतर बनाने की उनकी प्रभावशाली इच्छा ही उन्हें आज रात प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने के योग्य बनाती है। उन्होंने 37 पास देने का प्रयास किया, उनमें से 24 पूरे किए, तीन फाउल अर्जित किए, चार गोल करने के अवसर बनाए, जिससे एक और प्रभावशाली प्रदर्शन समाप्त हुआ क्योंकि ओडिशा एफसी ने सभी प्रतियोगिताओं में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा।

दोनों टीमों के लिए आगे क्या है?

ओडिशा एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी अपने अगले मुकाबलों के लिए क्रमशः 5 फरवरी और 12 फरवरी को हैदराबाद एफसी और पंजाब एफसी से भिड़ेंगे।

(टैग अनुवाद करने के लिए)रॉय कृष्णा(टी)दिमित्रियोस डायमांताकोस(टी)आईएसएल(टी)आईएसएल 2023-24(टी)ओडिशा एफसी(टी)केरल ब्लास्टर्स(टी)इंडियन सुपर लीग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d