अहमद शहजाद ने खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय लीग में भाग लेने की अनुमति देने के लिए पीसीबी की आलोचना की

Photo of author

By A2z Breaking News


अहमद शहजाद ने पीसीबी की आलोचना की। (फोटो साभार: स्क्रीनग्रैब और एएफपी)

अहमद शहजाद ने पीसीबी की आलोचना की। (फोटो साभार: स्क्रीनग्रैब और एएफपी)

अहमद शहजाद ने टी20 विश्व कप 2024 में मेन इन ग्रीन के लिए प्रदर्शन करने में विफल रहने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय लीग में भाग लेने की अनुमति देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है।

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों की टीम से बाहर अहमद शहजाद हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में भयावह प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय लीग में भाग लेने की अनुमति देने के लिए आलोचना की है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए पुरुषों के सबसे छोटे प्रारूप के मेगाइवेंट के नौवें संस्करण में, पाकिस्तान को पहले दो मैचों में अमेरिका और भारत के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा और वह ग्रुप चरण से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

32 वर्षीय शहजाद, जिन्होंने आखिरी बार 2019 में पाकिस्तान के लिए खेला था, के अनुसार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई शर्म नहीं है, क्योंकि राष्ट्रीय टीम के लिए प्रदर्शन करने में विफल रहने के बाद, उन्होंने अन्य लीगों में खेलने की अनुमति मांगी है।

बुधवार शाम को अपने ट्वीट में 2009 टी-20 विश्व कप विजेता ने पीसीबी के फैसले पर सवाल उठाया और संयुक्त राज्य अमेरिका में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी अध्यक्ष द्वारा किए गए बड़े बदलाव के वादे के बारे में भी पूछा।

“पीसीबी ने विश्व कप में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद 12 खिलाड़ियों को दुनिया भर की लीग में खेलने की अनुमति दे दी है। इन खिलाड़ियों को कोई शर्म नहीं है; उन्होंने पाकिस्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन अब वे हमेशा की तरह लीग क्रिकेट खेलेंगे। क्या पीसीबी द्वारा ऐसा करना सही है?

पीसीबी के चेयरमैन ने जो बड़ी सर्जरी का वादा किया था, वह कहां है? सर्जरी अभी तक क्यों शुरू नहीं हुई? मैनेजर और हेड कोच द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई? इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान के लिए खेलने में कम दिलचस्पी है और उन्हें केवल लीग अनुबंधों की परवाह है। हमने पाकिस्तान में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए विभिन्न लीगों के अनुबंधों से इनकार कर दिया था, लेकिन इन खिलाड़ियों को कोई शर्म नहीं थी और खराब विश्व कप के बाद लीग खेलने की अनुमति मांगी। शर्मनाक कृत्य और पीसीबी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गुटबाजी में शामिल खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया जाए। इन खिलाड़ियों को देश से माफी मांगनी चाहिए थी, लेकिन उन्हें कोई पछतावा नहीं है और उन्हें प्रशंसकों की भावनाओं की परवाह नहीं है।”

इससे पहले शहजाद ने पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की भी आलोचना की थी, जिन्होंने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस्लाम पर टिप्पणी की थी। उन्होंने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पर निशाना साधते हुए पूछा कि कौन सा धर्म खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस के बारे में झूठ बोलना और मैदान पर अभिनय करना सिखाता है।

“यह वाकई निराशाजनक है कि कुछ खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपने खराब प्रदर्शन को अनावश्यक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके और धर्म का कार्ड खेलकर छिपा रहे हैं। जब वे अपनी फिटनेस के बारे में झूठ बोलते हैं और जब वे स्वीकार करते हैं कि वे मैदान पर अभिनय कर रहे थे, तो धर्म कहाँ चला जाता है? क्या धर्म आपको दूसरों को धोखा देना और मैदान में झूठ बोलना सिखाता है? आपको मैदान पर प्रदर्शन करने के लिए पैसे दिए जाते हैं और आप इसके बदले टीम में शामिल होते हैं। धर्म हमें अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरी दृढ़ता के साथ निभाना सिखाता है और अपने दुखों के बारे में झूठ नहीं बोलना सिखाता है। इन खिलाड़ियों के कुछ प्रवक्ता चाहते हैं कि उन्हें एक और मौका दिया जाए, लेकिन क्यों? यह पाकिस्तान की टीम है और यह उनकी घरेलू टीम नहीं है जहाँ वे खेल सकते हैं। अगर उन्हें एक और मौका चाहिए, तो वे अपनी टीम बना सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं, लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नहीं।

हम पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी को उस बड़ी सर्जरी को भूलने नहीं देंगे जिसका उन्होंने वादा किया था। पाकिस्तानी टीम के कुछ खिलाड़ी अब चेयरमैन के बयान का मजाक भी उड़ा रहे हैं क्योंकि उन्हें इसकी परवाह नहीं है। लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रशंसकों को उनके जवाब मिलें और इन खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। हमने एक स्टैंड ले लिया है, और हम तब तक पीछे नहीं हटेंगे जब तक कि यह पाकिस्तानी टीम सही रास्ते पर वापस नहीं आ जाती,” उन्होंने एक्स पर एक लंबी पोस्ट में लिखा।




Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d