‘अस्वीकार्य’: कोपा अमेरिका 2024 में पनामा से हार के बाद अमेरिकी फुटबॉल ने ऑनलाइन नस्लीय दुर्व्यवहार की निंदा की

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

संयुक्त राज्य अमेरिका के क्रिस रिचर्ड्स अटलांटा में कोपा अमेरिका ग्रुप सी फुटबॉल मैच के अंत में पनामा के खिलाफ 1-2 से हारने के बाद मैदान पर लेटे हुए हैं, गुरुवार, 27 जून, 2024। (एपी फोटो/माइक स्टीवर्ट)

संयुक्त राज्य अमेरिका के क्रिस रिचर्ड्स अटलांटा में कोपा अमेरिका ग्रुप सी फुटबॉल मैच के अंत में पनामा के खिलाफ 1-2 से हारने के बाद मैदान पर लेटे हुए हैं, गुरुवार, 27 जून, 2024। (एपी फोटो/माइक स्टीवर्ट)

पनामा से हार के बाद, यूएसए के खिलाड़ी फोलारिन बालोगुन, क्रिस रिचर्ड्स ने खुलासा किया कि उन्हें नस्लीय रूप से अपमानजनक संदेश मिले थे। टिमोथी वीह और वेस्टन मैककेनी की जुवेंटस जोड़ी को भी ग्रुप सी में हार के बाद ऑनलाइन निशाना बनाया गया था।

यूएस सॉकर ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर पनामा से हार के बाद खिलाड़ियों पर की गई नस्लीय टिप्पणियों की निंदा की है। यूएसए ने कल 28 जून को कोपा अमेरिका 2024 अभियान में पनामा के खिलाफ एक बड़ी हार स्वीकार की। अमेरिकी टीम मर्सिडीज-बेंज स्टेडियम में अपने उत्तरी अमेरिकी समकक्षों से 1-2 से हार गई। चौंकाने वाली हार के बाद, अमेरिकी टीम के कई खिलाड़ी नस्लीय टिप्पणियों का शिकार हुए। ईएसपीएन एफसी ने इंस्टाग्राम पर यूएस सॉकर के आधिकारिक बयान को फिर से साझा करते हुए लिखा, “यूएस सॉकर ने कहा कि कोपा अमेरिका में पनामा से टीम की हार के बाद उसके कई खिलाड़ी नस्लीय टिप्पणियों का शिकार हुए।”

दिल तोड़ने वाली हार के बाद, यूएसए फॉरवर्ड फोलारिन बालोगुन ने खुलासा किया कि उन्हें अपने इंस्टाग्राम डीएम में नस्लीय रूप से अपमानजनक संदेश मिले। यूएस डिफेंडर क्रिस रिचर्ड्स ने भी कुछ ऐसा ही अनुभव किया। टिमोथी वीह और वेस्टन मैककेनी की जुवेंटस जोड़ी को भी ग्रुप सी में हार के बाद ऑनलाइन निशाना बनाया गया। इसके कारण यूएस सॉकर के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल ने दुर्व्यवहार के जवाब में एक बयान जारी किया। उन्होंने लिखा, “यूएस सॉकर ऑनलाइन की गई नस्लवादी टिप्पणियों से अवगत है और इससे बहुत परेशान है और आज रात के मैच के बाद हमारे पुरुष राष्ट्रीय टीम के कई खिलाड़ियों पर निर्देशित है।”

यूएस सॉकर ने आगे कहा, “इस तरह के घृणित और भेदभावपूर्ण व्यवहार के लिए खेल में कोई जगह नहीं है। ये हरकतें न केवल अस्वीकार्य हैं, बल्कि सम्मान और समावेशिता के मूल्यों के भी विपरीत हैं, जिन्हें हम एक संगठन के रूप में बनाए रखते हैं। यूएस सॉकर सभी रूपों में नस्लवाद के खिलाफ मजबूती से खड़ा है और अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना जारी रखेगा।”

खेल की बात करें तो, यूएसए को मैच में शुरूआती दौर में ही रेड कार्ड मिला, जिसके कारण वीह को 18वें मिनट में ही मैदान छोड़ना पड़ा। संख्यात्मक बढ़त होने के बावजूद, पनामा मैच की शुरूआत में इसका फायदा उठाने में विफल रहा। बालोगुन के शानदार गोल ने यूएसए को बढ़त दिलाई, लेकिन बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिकी। इसके ठीक चार मिनट बाद सीजर ब्लैकमैन ने बॉक्स के किनारे से पनामा के लिए बराबरी का गोल किया, जिसके बाद जोस फजार्डो ने 83वें मिनट में दूसरा गोल किया।

2024 कोपा अमेरिका में आने से पहले यूएसए को 2022 फीफा विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद विकास का प्रदर्शन करना था। हालांकि, पनामा से उनकी दिल तोड़ने वाली हार से पता चलता है कि अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। यूएसए को अब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए ग्रुप फेवरेट उरुग्वे पर जीत की जरूरत है। वे अगले हफ्ते 2 जुलाई को ला सेलेस्टे का सामना करेंगे। निर्णायक मुकाबला एरोहेड स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d