अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने निकोलस जैरी को हराकर दूसरा रोम ओपन खिताब जीता

Photo of author

By A2z Breaking News


रोम ओपन खिताब के साथ अलेक्जेंडर ज्वेरेव (एएफपी)

रोम ओपन खिताब के साथ अलेक्जेंडर ज्वेरेव (एएफपी)

सात साल पहले इटली की राजधानी में ज्वेरेव का खिताब उनके करियर के इस स्तर पर पहला था और 2022 फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में टखने की भयानक चोट से वापस आने के बाद रविवार को उनका पहला खिताब था।

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने रविवार को निकोलस जैरी को 6-4, 7-5 से हराकर अपना दूसरा रोम ओपन जीता और दो साल पहले फ्रेंच ओपन में अपनी भयानक चोट के बाद से अपना सबसे बड़ा खिताब जीता।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव, जो 2017 में फ़ोरो इटालिको चैंपियन भी हैं, ने रोलैंड गैरोस से पहले आखिरी प्रमुख टूर्नामेंट में अपना छठा मास्टर्स 1000 खिताब आसानी से जीता, जो अगले सप्ताहांत में शुरू हो रहा है।

27 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने 11वें मास्टर्स फाइनल में सफलता हासिल की, जिसने 1990 में श्रृंखला शुरू होने के बाद से किसी जर्मन द्वारा सबसे अधिक बार फाइनल में पहुंचने के बोरिस बेकर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

सात साल पहले इटली की राजधानी में ज्वेरेव का खिताब उनके करियर के इस स्तर पर पहला था और 2022 फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में टखने की भयानक चोट से वापस आने के बाद रविवार को उनका पहला खिताब था।

ज्वेरेव ने कोर्ट पर कहा, “रोम मेरे लिए बहुत खास जगह है।”

“मैंने सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अगर रोम मेरे लिए सबसे पहले स्थान है तो मैं इससे बेहद खुश हूं। जाहिर तौर पर एक बहुत ही खास सप्ताह।

“ध्यान पेरिस पर है, यह निश्चित है, लेकिन मुझे एक या दो दिन के लिए इसका आनंद लेने दीजिए और फिर मैं पेरिस पर ध्यान केंद्रित करूंगा।”

ज्वेरेव ने चिली के जेरी को एक घंटे और 41 मिनट में आसानी से हरा दिया, जो अपने पहले मास्टर्स फाइनल में पहुंचने में स्टेफानोस त्सित्सिपास और टॉमी पॉल के खिलाफ अपनी क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल की वीरता को दोहरा नहीं सके।

जर्मन ने प्रदर्शन में अपनी सर्विस पर केवल पांच अंक गंवाए, जिससे क्लास में स्पष्ट अंतर दिखा और अगस्त 2021 में सिनसिनाटी में जीत के बाद उन्हें अपना पहला 1000-स्तर का खिताब मिला।

जैरी ने संवाददाताओं से कहा, “अभी मेरी भावना यह है कि मैं रोलैंड गैरोस जाना चाहता हूं और बेहतर खेलना चाहता हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैं बेहतर खेल सकता हूं और वहां अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं।”

“मैं बहुत प्रेरित हूं। मैं अभी ऐसा ही हूं।”

ज्वेरेव ने वर्ष का अपना पहला खिताब जीता और सितंबर में चेंग्दू में एक असामान्य पुरुष टूर्नामेंट के अंत में जीत हासिल करने के बाद पहला खिताब जीता, जिसमें कई शीर्ष नाम या तो जल्दी बाहर हो गए या आयोजन शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए।

छह बार के रोम चैंपियन नोवाक जोकोविच को ज्वेरेव के सेमीफाइनल प्रतिद्वंद्वी, ट्रैवलमैन एलेजांद्रो ताबिलो ने तीसरे दौर में बाहर कर दिया।

पिछले साल के विजेता डेनियल मेदवेदेव को अंतिम-16 चरण में रोक दिया गया था, जबकि इटली के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जानिक सिनर और तीसरे स्थान पर रहे कार्लोस अलकराज दोनों चोट के कारण टूर्नामेंट से चूक गए थे।

इससे पहले, सारा इरानी और जैस्मीन पाओलिनी ने कोको गॉफ और एरिन राउटलिफ़ को हराकर महिला युगल का खिताब जीतकर इतालवी प्रशंसकों को खुश होने का मौका दिया।

गैर वरीय एरानी और पाओलिनी ने मौजूदा यूएस ओपन एकल चैंपियन गॉफ और राउटलिफ़ को 6-3, 4-6, 10-8 से हराकर फ़ोरो इटालिको का ताज पहनाया।

घरेलू समर्थकों को सिनर और माटेओ बेरेटिनी को खेलते देखने का मौका नहीं दिया गया, साथ ही पूर्व विंबलडन फाइनलिस्ट भी अपने गृह शहर में भाग लेने के लिए फिट नहीं थे।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)अलेक्जेंडर ज्वेरेव(टी)निकोलस जैरी(टी)रोम ओपन(टी)टेनिस(टी)एटीपी(टी)एटीपी टूर(टी)एटीपी मास्टर्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d