‘अलग लेवल है’: ‘अतुल्य लीडर’ रोहित शर्मा की खेल जागरूकता से यशस्वी जयसवाल आश्चर्यचकित

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 14 मार्च, 2024, 09:37 IST

Yashavi Jaiswal (left) and Rohit Sharma. (BCCI Photo)

Yashavi Jaiswal (left) and Rohit Sharma. (BCCI Photograph)

यशस्वी जयसवाल ने खुलासा किया कि रोहित शर्मा को ‘अविश्वसनीय नेता’ क्या बनाता है और उनकी सलाह ने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनकी कैसे मदद की।

रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में खुलासा किया कि जब पारिवारिक आपात स्थिति से निपटने के लिए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट बीच में छोड़ना पड़ा तो रोहित शर्मा ने उनका समर्थन कैसे किया। अब युवा यशस्वी जयसवाल ने भी रोहित की जमकर तारीफ की है जो अपने खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं।

जयसवाल ने हाल ही में भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ के दौरान प्लेयर-ऑफ़-द-सीरीज़ प्रदर्शन किया, जिसे पूर्व ने 4-1 से जीता। युवा सलामी बल्लेबाज ने नौ पारियों में दो दोहरे शतक सहित रिकॉर्ड 712 रन बनाए।

जयसवाल ने बताया, “उसे (रोहित को) ड्रेसिंग रूम के अंदर देखना बहुत अच्छा है।” इंडियन एक्सप्रेस. “उनके नेतृत्व में खेलना बहुत अच्छा रहा। ऐसे बहुत से क्षण हैं जिनका मैं फिलहाल खुलासा नहीं करना चाहता। इसे मेरे पास ही रहने दो. जिस तरह से उन्होंने इस पूरे सफर में खिलाड़ियों का समर्थन किया, जिस तरह से वह बात करते हैं, जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं। चाहे कुछ भी हो जाए, वह आपके साथ खड़ा रहेगा। मुझे लगता है कि आपके नेता में यह देखना अविश्वसनीय है। मैं उनसे सीखता रहूंगा।”

यह भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर पर आईपीएल के शुरुआती कुछ मैच मिस करने का खतरा!

जयसवाल ने रोहित की सीधे खेलने की सलाह पर भी प्रकाश डाला जब वह श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के ऑफस्पिनरों जो रूट और शोएब बशीर के खिलाफ अपने स्क्वायर ड्राइव को गलत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, ”वह (रोहित) आए और मुझसे कहा कि जिस क्षण वह शॉट नहीं लगेगा, सीधे मारना बेहतर होगा। इसलिए मैं सीधा प्रहार करने की कोशिश कर रहा था। मुझे आपको बताना होगा कि उसकी आँखों से कुछ भी नहीं छूटता। उसे सब कुछ पता है। यही सबसे बड़ा गुण है. वह चीजों से अवगत है और क्या चल रहा है। Alag stage hai (वह एक अलग स्तर पर है), उसके आसपास रहना बहुत मजेदार है, ”जायसवाल ने कहा।

जयसवाल का कहना है कि उन्हें दबाव में खेलने में मजा आता है और वह अपने खेल का समर्थन करते हैं।

“हर खेल में दबाव होता है। मुझे बहुत मज़ा आया। मैं पूरी श्रृंखला में जिस तरह से खेला उससे मैं वास्तव में खुश हूं। मैंने अलग-अलग स्थानों पर खेला है और अलग-अलग तरीकों से बल्लेबाजी की है। मैं अपने विश्वास पर भरोसा करता हूं और खुद का समर्थन करता हूं। इससे मुझे बहुत मदद मिलती है,” उन्होंने कहा

जयसवाल आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक्शन में वापसी करेंगे।

(टैग्सटूट्रांसलेट)यशस्वी जयसवाल(टी)रोहित शर्मा(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)राहुल द्रविड़(टी)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d