A2zbreakingnews

अर्जेंटीना ने डिफेंडिंग चैंपियन ब्राज़ील को पेरिस ओलंपिक से बाहर कर दिया


आखरी अपडेट: 12 फरवरी, 2024, 07:57 IST

अर्जेंटीना ने 2004 और 2008 में पुरुष फुटबॉल में ओलंपिक स्वर्ण जीता है। (एपी फोटो)

अर्जेंटीना ने 2004 और 2008 में पुरुष फुटबॉल में ओलंपिक स्वर्ण जीता है। (एपी फोटो)

अर्जेंटीना ने पेरिस ओलंपिक के क्वालीफायर में दो बार के गत चैंपियन ब्राजील को हराकर लगातार तीसरे खिताब के लिए दावेदारी शुरू करने की उनकी उम्मीदें खत्म कर दीं।

रविवार को अर्जेंटीना से 1-0 की हार के बाद ब्राज़ील को लगातार तीसरा पुरुष ओलंपिक फ़ुटबॉल खिताब जीतने का मौका नहीं मिला, जिससे वह पेरिस खेलों के लिए क्वालीफाइंग से बाहर हो गया।

रियो 2016 में चैंपियन और कोविड-विलंबित 2020 टोक्यो खेलों में, ब्राजील को वेनेजुएला में दक्षिण अमेरिकी प्री-ओलंपिक टूर्नामेंट के अंतिम दिन अपने कट्टर महाद्वीपीय प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ केवल ड्रॉ की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें: टेलर स्विफ्ट ने सुपर बाउल में ब्यू ट्रैविस केल्से को चीयर किया

लेकिन अर्जेंटीना अब 2004 और 2008 के बाद काराकस में लुसियानो गोंडौ के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से तीसरे खिताब की तलाश में फ्रांस जाने वाला है।

पराग्वे ने वेनेजुएला पर 2-0 की जीत के साथ दक्षिण अमेरिका से पेरिस 2024 का दूसरा टिकट हासिल किया।

मिडफील्डर डिएगो गोमेज़ ने 48वें मिनट में पेनल्टी के साथ और फॉरवर्ड मार्सेलो पेरेज़ ने 75वें मिनट में कार्लोस जारा सगुएर के पराग्वे के लिए गोल किए, जो क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अर्जेंटीना से आगे शीर्ष पर थे।

ओलंपिक के विपरीत, क्वालीफाइंग टूर्नामेंट अंडर-23 खिलाड़ियों तक ही सीमित था, जहां टीमों को तीन अधिक उम्र के खिलाड़ियों की सेवाएं लेने की अनुमति होती है।

और अर्जेंटीना अब फोन पर एक बहुत ही खास 36 वर्षीय खिलाड़ी, लियोनेल मेस्सी, जिन्होंने 2008 के ओलंपिक स्वर्ण पदक में शानदार प्रदर्शन किया था, को पेरिस में उनके साथ शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश करेगा।

अर्जेंटीना में मेसी के लंबे समय तक साथी रहे कोच जेवियर माशेरानो ने कहा, “हर कोई लियो के साथ मेरे रिश्ते को जानता है… और हमारे साथ जुड़ने के लिए उसके दरवाजे खुले हैं।”

“यह उस पर निर्भर है।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)पेरिस ओलंपिक(टी)अर्जेंटीना फुटबॉल टीम(टी)ब्राजील फुटबॉल टीम(टी)पेरिस गेम्स(टी)पेरिस 2024(टी)फुटबॉल समाचार


Exit mobile version