A2zbreakingnews

‘अभी सबसे अच्छा समय आना बाकी है’: डेविड मिलर ने उन रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया है


डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना जारी रखेंगे। (एएफपी)

डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना जारी रखेंगे। (एएफपी)

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर ने उन रिपोर्टों का खंडन किया है जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास ले लिया है। हालांकि, खब्बू बल्लेबाज प्रोटियाज के लिए खेलने के लिए प्रेरित हैं और उनका मानना ​​है कि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है।

वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले 2024 के टी20 विश्व कप के बाद, दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने अपने संन्यास की अटकलों को साफ कर दिया है और उन कई ऑनलाइन रिपोर्टों का खंडन किया है, जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने अपने टी20ई करियर को अलविदा कह दिया है।

अपने आधिकारिक हैंडल पर पोस्ट की गई इंस्टाग्राम स्टोरी में मिलर ने कहा कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने लिखा, “कुछ रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं प्रोटियाज के लिए खेलना जारी रखूंगा। अभी सबसे अच्छा आना बाकी है।”

(छवि: इंस्टाग्राम/@davidmillersa12)

मिलर ने बारबाडोस में भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जहां वह क्रीज पर अंतिम विशेषज्ञ बल्लेबाज थे और टीम को पहली बार विश्व कप ट्रॉफी दिलाने की कोशिश कर रहे थे।

लेकिन अंतिम ओवर में वह असफल रहे और हार्दिक पांड्या की फुलटॉस गेंद को सूर्यकुमार यादव के हाथों में दे दिया, जिन्होंने लांग ऑफ पर बाउंड्री के पास उनका शानदार कैच लपका और प्रोटियाज की विश्व कप ट्रॉफी जीतने की उम्मीदें समाप्त कर दीं।

और पढ़ें: ‘मैं हताश हूं… निगलने के लिए वास्तव में कठिन गोली’: डेविड मिलर ने 2024 टी 20 विश्व कप फाइनल में हार पर निराशा साझा की

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 14वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में अपना स्थान बनाया। उन्होंने 9 मैचों में 169 की स्ट्राइक रेट और 28.16 की औसत से 169 रन बनाए। उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नीदरलैंड के खिलाफ़ रही, जहाँ उन्होंने नाबाद 59 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ़ 43 रन बनाए।

यह दक्षिण अफ्रीका का आईसीसी विश्व कप खिताब जीतने का सबसे करीबी मौका था, क्योंकि भारत के खिलाफ़ मैच सभी प्रारूपों में उनका पहला फ़ाइनल था। लेकिन हेनरिक क्लासेन और क्विंटन डी कॉक की वीरता के बावजूद, मिलर दुर्भाग्यशाली रहे कि स्काई द्वारा एक ऐतिहासिक कैच की बदौलत टीम को जीत नहीं दिला पाए, जिससे टूर्नामेंट में उनका अपराजित सिलसिला समाप्त हो गया और भारत को पूरे अभियान में अपराजित रहने वाली एकमात्र टीम होने का दुर्लभ कारनामा मिला।

और पढ़ें:‘फिलहाल के लिए निराश’: एडेन मार्करम ने स्कोरबोर्ड के दबाव पर विचार किया जिसने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ा दीं

अधिकांश खिलाड़ी संभवतः दुनिया भर में कई फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीगों का हिस्सा होंगे और प्रोटियाज का अगला दौरा कैरेबियन में होगा, जहां वे अगस्त 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला और उसके बाद 3 मैचों की टी20आई श्रृंखला खेलेंगे।


Exit mobile version