Site icon A2zbreakingnews

अब इंसान ही नहीं जानवरों का हार्ट रेट बता रहा Apple Watch



Apple Watch on Lion Tongue: कई बार आपने सुना होगा की ऐपल वॉच से कई लोगों की जान बची है. ऐसे में ऐपल वॉच अपनी एडवांस हेल्थ मॉनिटरिंग और नए टॉप नॉच टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है, और अब ये सिर्फ इंसानों का हेल्थ नहीं बल्कि जानवरों के स्वास्थ्य का अच्छा खासा ख्याल रख रहा है.

हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया से ऐपल वॉच के कटिंग एज टेक्नॉलॉजी का एक जबरदस्त इस्तेमाल सामने आया है. आपको बता दें कि एक जंगली जानवरों की डॉक्टर क्लोई बयूटिंग ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में शेरों की हार्ट रेट मॉनिटर करने के लिए ऐपल वॉच के इस्तेमाल को दिखाया है.

सोशल मीडिया के इस वायरल वीडियो में, आप गौर से देख सकेत हैं कि एक सुलाया हुआ शेर लेटा हुआ है, उसकी जीभ पर ध्यान से लगाई हुई ऐपल वॉच ये बता रही है कि ये वॉच शेर की शरीर की अहम जानकारियों को मॉनिटर कर सकती है.

ऐसे में ऐपल वॉच की स्क्रीन पर शेर की सेहत से जुड़ी जानकारी दिख रही है. डॉक्टर क्लोई ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “मुझे नहीं पता कि क्या ज्यादा हैरान करने वाला है. शेर की खर्राटे या ये पता लगाना कि @apple वॉच शेर की दिल की धड़कन माप सकती है अगर आप इसे जीभ पर लगा दें. ये कटिंग एज टेक्नॉलॉजी वाकई में ‘जंगल के संरक्षण में मदद कर रही है’.”

YouTuber Kunwari Begum: यूट्यूब पर कुंवारी बेगम के नाम से गंदा धंधा करनेवाली शिखा मैत्रेय कौन है?

Weird Information: ऑनलाइन आइसक्रीम के पैकेट से निकली इंसान की कटी उंगली





<

Exit mobile version