अफगान स्पिनर नूर अहमद को अनुबंध उल्लंघन के बाद ILT20 से प्रतिबंधित कर दिया गया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 20 फरवरी, 2024, 17:54 IST

नूर अहमद ने पिछले सीज़न में शारजाह वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया था।  (एएफपी फोटो)

नूर अहमद ने पिछले सीज़न में शारजाह वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व किया था। (एएफपी फोटो)

प्रारंभ में, 20 महीने के प्रतिबंध की सिफारिश की गई थी लेकिन एक समिति ने इस तथ्य पर विचार किया कि खिलाड़ी समझौते पर हस्ताक्षर करने के समय नूर अहमद नाबालिग था।

युवा अफगान स्पिनर नूर अहमद पर इंटरनेशनल लीग टी20 ने 12 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। नूर को शारजाह वॉरियर्स के साथ अपने खिलाड़ी समझौते का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जिसने उन्हें टूर्नामेंट के सीज़न 1 के लिए अनुबंधित किया था।

19 वर्षीय नूर को शारजाह वॉरियर्स द्वारा एक साल के विस्तार की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने पिछले सप्ताह समाप्त हुए सीज़न के लिए रिटेंशन नोटिस पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के महान इयान चैपल ने बज़बॉल को ‘बुल्स***’ कहा

ILT20 ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “नूर ILT20 के सीज़न 1 (जनवरी-फरवरी 2023) में शारजाह वॉरियर्स के लिए खेले थे, जिन्होंने उन्हें सीज़न 2 से पहले प्लेयर एग्रीमेंट की शर्तों के अनुसार उन्हीं नियमों और शर्तों पर रिटेंशन नोटिस भेजा था।”

नूर द्वारा एक्सटेंशन पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के बाद, शारजाह वॉरियर्स ने मामले में हस्तक्षेप करने के लिए ILT20 से संपर्क किया।

तीन सदस्यीय अनुशासन समिति ने मामले की जांच की.

समिति में ILT20 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट, सुरक्षा और भ्रष्टाचार विरोधी प्रमुख कर्नल आजम और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के सदस्य जायद अब्बास शामिल थे।

उन्होंने दोनों पक्षों के लिए अलग-अलग सुनवाई की और उनके सामने मौजूद सबूतों की जांच करने के बाद नूर पर 12 महीने के प्रतिबंध की सिफारिश की।

समिति ने शुरू में 20 महीने के प्रतिबंध की सिफारिश की थी लेकिन इस तथ्य को ध्यान में रखा कि खिलाड़ी समझौते पर हस्ताक्षर करने के समय नूर नाबालिग थी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने समिति को बताया कि उनके एजेंट ने उन्हें अनुबंध की पूरी शर्तों के बारे में सूचित नहीं किया और इस तरह उनके मूल प्रतिबंध से आठ महीने हटा दिए गए।

(टैग्सटूट्रांसलेट)नूर अहमद(टी)आईएलटी20(टी)इंटरनेशनल लीग टी20(टी)क्रिकेट समाचार(टी)नवीनतम क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d