अफगानिस्तान मुकाबले से पहले भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक का कहना है, ‘तीसरे राउंड में पहुंचने से टीम को नए सपने मिलेंगे’

Photo of author

By A2z Breaking News


भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमैक (क्रेडिट: ट्विटर)

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमैक (क्रेडिट: ट्विटर)

भारत 2026 फीफा विश्व कप और 2027 एएफसी एशियाई कप संयुक्त क्वालीफायर राउंड 2 के हिस्से के रूप में अफगानिस्तान के खिलाफ बैक-टू-बैक गेम खेलेगा, जिसका पहला मैच रिटर्न लेग से पहले 21 मार्च को सऊदी अरब के आभा में होगा। 26 मार्च को घर।

फुटबॉल कोच इगोर स्टिमैक ने गुरुवार को कहा कि भारत अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में स्पष्ट मानसिकता के साथ उतर रहा है और उसका ध्यान पहली बार क्वालीफायर के तीसरे चरण में स्थान सुरक्षित करने पर है।

भारत 2026 फीफा विश्व कप और 2027 एएफसी एशियाई कप संयुक्त क्वालीफायर राउंड 2 के हिस्से के रूप में अफगानिस्तान के खिलाफ बैक-टू-बैक गेम खेलेगा, जिसका पहला मैच 21 मार्च को आभा, सऊदी अरब में होगा।

इसके बाद भारत 26 मार्च को गुवाहाटी में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना घरेलू मैच खेलेगा।

“हम वहां गेम जीतने की कोशिश करने जाएंगे। हम अभी किसी बड़ी गणना पर विचार नहीं कर रहे हैं। एक बार जब हम सभी वहां पहुंचेंगे, तो हम इस बारे में बात करना शुरू कर देंगे कि पहले सेकंड से गेम कैसे जीता जाए, ”स्टिमक ने एआईएफएफ विज्ञप्ति में कहा।

पिछले साल नवंबर में, भारत ने अपने संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड 2 अभियान की शुरुआत कुवैत सिटी में मनवीर सिंह के महत्वपूर्ण गोल की मदद से कुवैत के खिलाफ पूरे अंक अर्जित करके की थी, लेकिन फिर भुवनेश्वर में कतर के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें| ऑल इंग्लैंड ओपन: पीवी सिंधु को Ro16 में एन से यंग ने बाहर का रास्ता दिखाया

ब्लू टाइगर्स वर्तमान में कुवैत के साथ तीन अंकों के बराबर है लेकिन ग्रुप ए में उसका गोल अंतर कम है।

वे जनवरी में एएफसी एशियन कप की निराशा के बाद अपने प्रदर्शन को पटरी पर लाना चाहेंगे, जब भारत कतर में ऑस्ट्रेलिया (0-2), उज्बेकिस्तान (0-3) और सीरिया (0-1) से हार गया था।

“हम ऐसा क्लब नहीं हैं जो खिलाड़ियों के साथ दैनिक आधार पर काम कर सके। यदि आप एशियाई कप के बारे में बात करते हैं, तो यह निश्चित रूप से एक निराशा थी, लेकिन ज्यादातर उन लोगों के लिए जो हमें नियमित रूप से फॉलो नहीं कर रहे थे। स्टिमैक ने कहा, ”बिना किसी आधार के उम्मीदें ऊंची थीं।”

“यह हमारे पीछे है, और मुझे खुशी है कि अब हमारे पास करने के लिए और भी महत्वपूर्ण काम हैं। स्टिमैक ने ओडिशा एफसी और सेंट्रल कोस्ट मैरिनर्स एफसी (ऑस्ट्रेलिया) के बीच एएफसी कप इंटर-जोन सेमीफाइनल मैच के मौके पर कहा, ध्यान क्वालीफाइंग के दूसरे चरण से तीसरे चरण तक पहुंचने पर है।

क्वालीफायर में अपने समूह में शीर्ष दो में जगह बनाना भारत के लिए क्वालीफायर के राउंड 3 में प्रगति की गारंटी देगा, कुछ ऐसा जो एएफसी एशियाई कप 2027 के लिए सीधी योग्यता भी सुनिश्चित करेगा।

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए चार्टर्ड विमान से आभा की यात्रा करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें| रोनाल्डो नाज़ारियो ने प्रीमियर लीग टाइटल रेस पर ‘एक शब्द’ में भविष्यवाणी की

“अफगानिस्तान ने हमारे लिए मुश्किलें खड़ी करने के लिए वह सब कुछ किया, जिसकी उम्मीद थी। 2,270 मीटर की ऊंचाई पर आभा को अपने गृह स्थल के रूप में चुनना एक चतुर निर्णय था। वहां खेलने के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है, ”स्टिमैक ने कहा।

“जो भी मामला हो, हम एक स्पष्ट मानसिकता के साथ वहां जा रहे हैं, और हम बिंदुओं की तलाश कर रहे हैं। हमारे अधिकांश लड़के अपने क्लबों में अच्छे फॉर्म में हैं, और उम्मीद है, हम सभी कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं और खेल को सकारात्मक तरीके से प्रबंधित करने का तरीका ढूंढ सकते हैं।

“उन सभी का सपना एक ही है, इसलिए हमें उनमें कोई प्रेरणा डालने की ज़रूरत नहीं है। हम पहले कभी भी राउंड 3 में नहीं पहुंचे हैं और अगर हम ऐसा करते हैं, तो यह उन्हें भविष्य में विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के नए सपने देगा।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत(टी)इगोर स्टिमक(टी)अफगानिस्तान


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d