‘अपनी सांस रोक लें, यह एक अनुरोध है’: हार्दिक पांड्या को लगता है कि आगामी IND vs PAK मैच ‘ऐतिहासिक’ होने वाला है

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में मुकाबला होगा। (एएफपी फोटो)

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में मुकाबला होगा। (एएफपी फोटो)

टी20 विश्व कप 2024 के प्रमुख मैच को देखते हुए, भारत के हार्दिक पांड्या को उम्मीद है कि वह अनुशासित बने रहेंगे और सभी महत्वपूर्ण भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे।

मौजूदा टी20 विश्व कप में दो प्रतिद्वंद्वी देशों भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले बड़े मुकाबले के लिए भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या उत्साहित हैं, लेकिन वे इस बड़े मुकाबले के प्रचार में नहीं फंस रहे हैं।

तेज गेंदबाज़ी करने वाले ऑलराउंडर की भूमिका भारत के आईसीसी खिताब जीतने की दौड़ में और पाकिस्तान के खिलाफ़ अहम होगी। हार्दिक को हाई-प्रोफाइल खेलों में खेलने के मौकों का फ़ायदा मिलता है और वे ज़िम्मेदारियों का स्वागत करते हैं।

पांड्या ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, “बड़े मैचों में बल्लेबाजी करना मेरे लिए बहुत रोमांचक है। मुझे यह बहुत खास लगता है और पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जहां मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं, मैं कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम रहा हूं।”

इस बड़े मैच से पहले बोलते हुए पांड्या ने कहा कि यह मैच ऐतिहासिक है, जो पहली बार अमेरिका में होने जा रहा है।

और पढ़ें: सौरभ नेत्रवलकर: अमेरिका के सुपर-ओवर हीरो टेकी और पूर्व भारतीय अंडर-19 खिलाड़ी जिन्होंने पाकिस्तान को धूल चटाई

पांड्या ने कहा, “यह सब माहौल पर निर्भर करता है। अपनी सांस थाम लीजिए, यह एक अनुरोध है। यह कोई लड़ाई नहीं है, यह इतिहास बनने जा रहा है।”

हालांकि दो प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच इस हाई-प्रोफाइल मैच को लेकर काफी चर्चा होगी, लेकिन पांड्या ने जोर देकर कहा कि वह अनुशासित रहना चाहते हैं और टीम के लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

पांड्या ने कहा, “भारत-पाकिस्तान मुकाबला हमेशा से ही काफी रोमांचक रहा है, काफी उत्साह और हलचल, काफी भावनाएं और काफी उत्साह, लेकिन साथ ही, मुझे उम्मीद है कि हम उस खेल में अनुशासित रहेंगे, एक समूह के रूप में हमारा एक लक्ष्य है कि हम जाएं और शिकार करें।”

उन्होंने कहा, “यदि हम ऐसा कर सकें तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक और अच्छा दिन होगा।”

दोनों पक्षों ने अपने-अपने अभियानों की शुरुआत काफी विपरीत ढंग से की है।

और पढ़ें: ‘हारिस राउफ ने गेंद पर थम्बनेल चलाया’: पाकिस्तान पर अमेरिका से करारी हार के दौरान गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

रोहित शर्मा की अगुआई में भारत ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप स्टेज में अपना पहला अंक हासिल किया। वहीं, बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत सह-मेजबान अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में पांच रन के अंतर से हार के साथ की।

दोनों टीमें खिताब पर अपना कब्जा जमाने के लिए बेताब होंगी और भारत बनाम पाकिस्तान मैच में जीत निश्चित रूप से उनकी मदद करेगी।

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d