‘अपनी बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर चिंतित हूं, पता नहीं ऐसा क्यों हो रहा है’: बांग्लादेश के कप्तान शांतो

Photo of author

By A2z Breaking News


बांग्लादेश सुपर 8 में प्रतिस्पर्धा करेगा। (एपी)

बांग्लादेश सुपर 8 में प्रतिस्पर्धा करेगा। (एपी)

सुपर 8 का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो टी20 विश्व कप 2024 में टीम की बल्लेबाजी इकाई को लेकर चिंतित हैं।

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो अपनी टीम के सुपर आठ में पहुंचने से खुश हैं, लेकिन अभी तक अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से निराश हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मौजूदा टी-20 विश्व कप में उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रहे हैं।

बांग्लादेश ने नेपाल को 21 रन से हराकर सुपर आठ में अपनी जगह पक्की कर ली। हालांकि, 106 रन पर आउट होने के बाद वे मुश्किल में पड़ गए, लेकिन उनके गेंदबाजों ने काम पूरा कर लिया।

शंटो ने रविवार रात मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, “सबसे पहले तो मैं बहुत खुश हूं कि हम सुपर आठ खेलने जा रहे हैं, और हां, हमारी बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं है। लेकिन, पिछले तीन-चार मैचों में जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने गेंदबाजी की है, उससे मैं वाकई बहुत खुश हूं।”

“मुझे उम्मीद है कि वे अपना फॉर्म जारी रखेंगे, और एक बल्लेबाजी समूह के रूप में, हमें अपनी उचित योजना बनाने की ज़रूरत है ताकि हम अगले दौर में वापसी कर सकें।”

और पढ़ें: देखें: नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने तीखी नोकझोंक के बीच तंजीम शाकिब को ‘दूर जाओ’ का इशारा किया

शंटो ने माना कि टीम की बल्लेबाजी विफलताओं को समझना मुश्किल है, लेकिन उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि धीमी पिचें इसका कारण हैं। बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में सिर्फ़ एक बार नीदरलैंड के खिलाफ़ 150 रन का आंकड़ा पार कर पाया है।

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि वे (गेंदबाज) हमें हर दिन जीत दिलाएंगे; यही मेरी उम्मीद है, लेकिन बल्लेबाजों की भी जिम्मेदारी है। और ऐसा क्यों नहीं हो रहा है, हर कोई इसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन ऐसा वैसे भी नहीं हो रहा है, और यह स्वीकार्य नहीं है।”

उन्होंने कहा, “विकेट मुद्दा नहीं है। यह ऐसा विकेट था जिस पर आप 140-150 रन बना सकते थे, जो शायद हम नहीं बना पाए। इसलिए, यह निश्चित रूप से हमारे लिए चिंता का कारण है।”

130 के करीब स्कोर बनाने के बावजूद टीम तीन मैचों में विजयी रही है और अब तक उसकी एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई है।

शान्तो ने अपने बल्लेबाजों से अच्छी शुरुआत पाने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, “बेशक, यह मेरे लिए चिंता का विषय है। मुझे नहीं लगता कि टीम के लिए इस तरह से बल्लेबाजी करना अच्छी बात है क्योंकि शुरुआत बहुत महत्वपूर्ण है। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिल रही है और निचले क्रम के बल्लेबाज अच्छी तरह से फिनिशिंग नहीं कर पा रहे हैं।”

“लेकिन हमें इससे बाहर आना होगा और सोचना होगा कि इससे कैसे बाहर निकला जाए। और हम हर समय इसके बारे में योजना बनाते हैं और सोचते हैं। फिर भी, यह गलती बार-बार हो रही है।”

सुपर आठ के लिए बांग्लादेश को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप 1 में रखा गया है।

शान्तो का मानना ​​है कि उनकी टीम के लिए फॉर्म में चल रहे प्रतिद्वंद्वियों पर विजय पाना कठिन चुनौती होगी।

और पढ़ें: ‘हमने अपनी गलतियों पर पर्याप्त चर्चा कर ली है और अब उन्हें सुधारने का समय आ गया है’: वानिंदु हसरंगा

उन्होंने कहा, “सभी 20 टीमें जीतने के लिए यहां हैं। इसलिए अब हम सुपर आठ खेलने जा रहे हैं। सभी मैच प्रतिस्पर्धी होंगे।”

“कोई बड़ी टीम या बड़ा नाम नहीं है, मुझे उम्मीद है कि हमारा सुपर आठ अच्छा होगा।”

बांग्लादेश अपना सुपर आठ का पहला मैच गुरुवार को एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा, इसके दो दिन बाद भारत भी इसी मैदान पर खेलेगा और फिर 24 जून को यहां अफगानिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेलेगा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d