अपना हेलमेट चूमा और उसे एक भाग्यशाली प्रशंसक को दे दिया: डेविड वार्नर आखिरी बार टेस्ट मैदान छोड़कर चले गए – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 06 जनवरी, 2024, 09:55 IST

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है

वार्नर ने 112 मैचों में 44.60 की औसत, 70.20 की स्ट्राइक रेट, 26 शतक और 37 अर्धशतक के साथ 8,786 रन लुटाने के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

डेविड वार्नर ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की अंतिम पारी खेलने के बाद अपने 12 साल लंबे टेस्ट करियर पर पर्दा डाला। अनुभवी बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 57 रन की मैच जिताऊ पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 130 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए तीसरा टेस्ट 8 विकेट से जीत लिया और मेहमान टीम का 3-0 से सफाया कर दिया।

वार्नर की अंतिम टेस्ट पारी को साजिद खान ने छोटा कर दिया, जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर को सामने फंसा दिया। पाकिस्तानी स्पिनर ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर के बल्ले का किनारा छकाने के लिए बैक ऑफ लेंथ गेंद फेंकी और गेंद उनकी पिछली जांघ पर लगी। मैदानी अंपायर माइकल गॉफ खान की अपील से सहमत नहीं थे जिसके कारण दर्शकों को डीआरएस लेना पड़ा।

अंततः, बॉल-ट्रैकिंग के बाद तीन रेड आने के बाद ऑन-फील्ड कॉल को पलट दिया गया और वार्नर लंबे समय तक ड्रेसिंग रूम में वापस चले गए। इसी बीच पाकिस्तानी खिलाड़ी उनके पास आकर उनके शानदार करियर के लिए बधाई देने लगे।

वॉर्नर मन में उमड़ती भावनाओं के साथ मैदान से बाहर चले गए जो उनके चेहरे पर साफ नजर आ रहे थे। उन्होंने अपने हेलमेट को चूमा और अपने घरेलू दर्शकों की तालियों का स्वागत करने के लिए अपने हाथ ऊपर उठाये। उन्होंने स्टीव स्मिथ को गले लगाया जो सीमा रेखा पर इंतजार कर रहे थे और ड्रेसिंग की ओर जाने वाली सीढ़ी पर चढ़ते समय उन्होंने अपना हेलमेट और बल्लेबाजी दस्ताने स्टैंड में एक युवा प्रशंसक को दे दिए।

वार्नर ने 112 मैचों में 44.60 की औसत, 70.20 की स्ट्राइक रेट, 26 शतक और 37 अर्धशतक के साथ 8,786 रन लुटाने के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जीवन से भी बड़े चरित्र वाले वार्नर ने क्रिकेट में सबसे लगातार स्लिप क्षेत्ररक्षकों में से एक के रूप में 91 कैच भी लपके।

“3-0 से जीतना और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 18 महीने से लेकर दो साल तक के शानदार समय का समापन करना लगभग एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे कई महान क्रिकेटरों के साथ होने पर गर्व है। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कहा, ये लोग- वे अपनी कमर कस कर काम करते हैं।

उन्होंने कहा, “यहां अपने घरेलू दर्शकों के सामने आने और मेरे करियर के पिछले दशक में उन्होंने मुझे और टीम को जो समर्थन दिया है, उसके लिए मैं उन्हें जितना धन्यवाद दूं, कम है।”

(एजेंसी इनपुट के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट)डेविड वार्नर(टी)ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान 2023(टी)एयूएस बनाम पाक तीसरा टेस्ट(टी)डेविड वार्नर रिटायरमेंट(टी)डेविड वार्नर आखिरी टेस्ट(टी)डेविड वार्नर 57(टी)डेविड वार्नर टेस्ट रिटायरमेंट


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d