‘अगर रूट गेंदबाजी करते हैं, तो जयसवाल के लिए कोई शतक नहीं’: केविन पीटरसन की प्री-मैच भविष्यवाणी हकीकत में बदल गई

Photo of author

By A2z Breaking News


पीटरसन ने भविष्यवाणी की कि अगर जो रूट ने गेंदबाजी की तो जयसवाल शतक नहीं बना पाएंगे।  (छवि: एपी, एएफपी)

पीटरसन ने भविष्यवाणी की कि अगर जो रूट ने गेंदबाजी की तो जयसवाल शतक नहीं बना पाएंगे। (छवि: एपी, एएफपी)

पीटरसन की मैच से पहले की भविष्यवाणी तब सच हो गई जब दूसरे दिन के पहले ही ओवर में रूट ने जयसवाल को आउट कर दिया।

यशस्वी जयसवाल हैदराबाद में पहले टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी शानदार शुरुआत को गोल में बदलने में असमर्थ रहे। बल्लेबाज को इंग्लिश पार्टटाइम स्पिनर जो रूट ने आउट किया। ध्यान देने वाली दिलचस्प बात यह थी कि पूर्व इंग्लिश कप्तान और बल्लेबाज केविन पीटरसन ने सुझाव दिया था कि मैच दोबारा शुरू होने से पहले ही उनकी टीम रूट के साथ कार्यवाही शुरू करेगी।

पीटरसन ने सुझाव दिया कि रूट पहले गेंदबाजी करें क्योंकि उन्हें ट्रैक से कुछ मोड़ मिल सकता है जो कि पहले दिन से ही स्पिन के अनुकूल ट्रैक बन गया है। पिच रिपोर्ट के दौरान, पूर्व अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय ने सुझाव दिया कि स्पिनर अपनी लंबाई को थोड़ा पीछे खींच लें। परिवर्तनशील उछाल.

और पढ़ें: IND vs ENG पहला टेस्ट: केविन पीटरसन ने पहले दिन के बाद इंग्लैंड के लिए ‘बड़ी चिंता’ साझा की; ‘गेंद को पर्याप्त स्पिन होते नहीं देखा’

जयसवाल ने जहां छोड़ा था वहीं जारी रखना चाहते थे और अपने आक्रामक इरादे जारी रखना चाहते थे। उन्होंने दिन का पहला रन लेने के लिए दूसरी गेंद पर चौका लगाया। लेकिन रूट ने एक उछाली हुई डिलीवरी के साथ मजबूत वापसी की, जो थोड़ी झुकी हुई थी। जयसवाल ने अपनी तीव्रता बनाए रखने की कोशिश की, लेकिन मामूली गिरावट को ध्यान में नहीं रखा और शॉट को मिसटाइम कर दिया क्योंकि गेंद कैच लेने के लिए सीधे रूट की ओर चली गई। प्री-मैच शो के दौरान, पीटरसन ने यह भी भविष्यवाणी की थी कि अगर रूट पारी की शुरुआत करेंगे, तो जयसवाल शतक नहीं बना पाएंगे और यह कहना सुरक्षित है कि भविष्यवाणी सच हुई।

युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले टेस्ट में केवल 74 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को अच्छी बढ़त दिलाने में कामयाबी हासिल की, जिसने पहले दिन के अंत में अपने आक्रामक स्ट्रोक-प्ले के लिए काफी प्रशंसा बटोरी।

और पढ़ें: ‘हमने देखा कि अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान किया’: अनिल कुंबले ने बताया कि यशस्वी जयसवाल के खिलाफ इंग्लैंड ने क्या चाल छोड़ी

हालाँकि, पीटरसन ने युवा सलामी बल्लेबाज को सावधान रहने और हाथ में काम पर ध्यान केंद्रित करने की चेतावनी भी दी थी। उन्होंने कहा कि इसे दूसरी पारी की शुरुआत मानें और अपना समय लें। लेकिन जयसवाल के आक्रामक रवैये के कारण वह शतक से चूक गये।

भारत हालांकि पहले टेस्ट में रन बनाने के मामले में दबाव को कम करते हुए आक्रामक रुख के साथ आगे बना हुआ है। भारत केवल 30 ओवरों में 150 रन बनाने में सफल रहा, जो दिखाता है कि इस गति से, अगर भारत अपने विकेट बचाए रखता है, तो दिन के अंत तक बढ़त बना लेगा।

रोहित शर्मा की टीम घरेलू मैदान पर कभी भी टेस्ट सीरीज न हारने की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी, जो 2012 से चली आ रही है जब एलिस्टर कुक के नेतृत्व में इंग्लैंड आखिरी बार घरेलू मैदान पर भारतीय टीम को हराने में कामयाब रहा था।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d