अंतरिम टैग हटने के बाद जिम हिलर लॉस एंजिल्स किंग्स के मुख्य कोच बने रहेंगे

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

सभी नवीनतम और ब्रेकिंग स्पोर्ट्स समाचार News18.com पर पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक रॉब ब्लेक द्वारा बुधवार को अंतरिम टैग हटाए जाने के बाद जिम हिलर लॉस एंजिल्स किंग्स के मुख्य कोच बने रहेंगे।

लॉस एंजिल्स: बुधवार को उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक रॉब ब्लेक द्वारा अंतरिम टैग हटाए जाने के बाद जिम हिलर लॉस एंजिल्स किंग्स के मुख्य कोच बने रहेंगे।

2 फरवरी को टॉड मैक्लेलन को निकाल दिए जाने के बाद हिलर के नेतृत्व में किंग्स नियमित सीज़न में 21-12-1 से आगे थे। लेकिन लॉस एंजिल्स को लगातार तीसरे वर्ष प्लेऑफ़ के पहले दौर में एडमोंटन ने बाहर कर दिया।

हिलर के नेतृत्व में किंग्स नियमित सत्र के दौरान पेनल्टी किलिंग में दूसरे स्थान पर थे और ऑल-स्टार ब्रेक के बाद लीग में उनका सर्वश्रेष्ठ घरेलू रिकॉर्ड था, लेकिन पोस्टसीजन में दोनों ही स्पष्ट नहीं थे क्योंकि ऑयलर्स ने पांच मैचों में श्रृंखला जीत ली थी।

प्लेऑफ़ के दौरान पावर प्ले में एडमोंटन 20 में से 9वें स्थान पर था जबकि किंग्स ने मैन एडवांटेज के साथ अपने 12 अवसरों में से किसी पर भी स्कोर नहीं किया। नियमित सीज़न में अपने पिछले 10 में से नौ जीतने के बाद लॉस एंजिल्स भी अपने दोनों प्लेऑफ़ घरेलू गेम हार गया।

हिलर न्यूयॉर्क आइलैंडर्स, टोरंटो और डेट्रॉइट के साथ सहायक के रूप में आठ के बाद दो सीज़न के लिए किंग्स के सहायक कोच थे। 1989 में किंग्स द्वारा 10वें दौर में चुने गए, वह एनएचएल के इतिहास में 18वें कोच थे जिन्होंने उस टीम के साथ हेड कोचिंग की शुरुआत की जिसने उन्हें मूल रूप से तैयार किया था।

अपने एनएचएल कोचिंग करियर से पहले, हिलर ने वेस्टर्न हॉकी लीग और ब्रिटिश कोलंबिया हॉकी लीग में 12 सीज़न बिताए, जिसमें ट्राई-सिटी अमेरिकियों के साथ मुख्य कोच के रूप में पांच साल शामिल थे।

ब्लेक के जीएम कार्यकाल के दौरान लॉस एंजिल्स चार बार प्लेऑफ़ में पहुंची, लेकिन पहले दौर से आगे बढ़ने में असफल रही। किंग्स ने 2014 में तीन साल में अपना दूसरा स्टेनली कप जीतने के बाद से कोई प्लेऑफ़ सीरीज़ नहीं जीती है।

कठिन प्रशांत डिवीजन में सफलता की संभावनाएँ कठिन प्रतीत होती हैं।

टीम की कप्तान एन्ज़े कोपिटर अगस्त में 37 वर्ष की हो जाएंगी और डिफेंसमैन ड्रू डौटी दिसंबर में 35 वर्ष के हो जाएंगे।

लॉस एंजिल्स के पास ओन्टारियो, कैलिफोर्निया में अपने माइनर-लीग सहयोगी में अधिक संभावनाएं नहीं हैं और इसमें कैप संबंधी समस्याएं हैं। डेविड रिटिच अगले सीज़न के लिए अनुबंध के तहत उनका एकमात्र गोलटेंडर है।

हिलर को पियरे-ल्यूक डुबोइस को अपने साथ लाने का रास्ता भी खोजना होगा। किंग्स ने विन्निपेग से डुबॉइस का अधिग्रहण किया और पिछले सीज़न में उसके साथ आठ साल, $68 मिलियन का अनुबंध किया। सेंटर की टीम में किसी के साथ कोई केमिस्ट्री नहीं थी और पूरे सीज़न में उसके करियर के सबसे निचले स्तर गोल (16) और अंक (40) थे।

एडमॉन्टन श्रृंखला के दौरान, डुबॉइस अक्सर चौथी पंक्ति में थे।

___

एपी एनएचएल: https://apnews.com/hub/nhl

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d